A
Hindi News पंजाब पंजाब में डीजल और LPG की बढ़ी किल्लत, परेशान हो रहे हैं लोग, सामने आई ये वजह

पंजाब में डीजल और LPG की बढ़ी किल्लत, परेशान हो रहे हैं लोग, सामने आई ये वजह

किसान आंदोलन की वजह से पंजाब में डीजल और गैस सिलेंडर की काफी किल्लत हो गई है। लोग काफी परेशान हैं। कहा जा रहा है कि आंदोलन की वजह से सड़क जाम हैं और आपूर्ति बाधित है।

punjab lpg-diesel crisis- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO पंजाब में डीजल-गैस सिलेंडर की किल्लत

पिछले कई दिनों से अपनी विभिन्न मांगों को लेकर किसान आंदोलन कर रहे हैं। पंजाब और हरियाणा के बॉर्डर पर डटे किसान दिल्ली मार्च पर अड़े हैं और उनकी केंद्र सरकार से चार दौर की वार्ता भी हो चुकी है। प्रदर्शनकारी किसानों ने दिल्ली के सभी बॉर्डर पर डेरा डाल रखा जिससे पंजाब और हरियाणा का हाल-बेहाल है। बताया जा रहा है कि पंजाब में किसानों के आंदोलन के कारण डीजल और एलपीजी सिलेंडर की किल्लत हो गई है। समाचार एजेंसी एएनआई ने मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है जिसमें कहा गया है कि, सड़क जाम और सुरक्षा कारणों की वजह से पंजाब में डीजल और एलपीजी गैस की आपूर्ति बुरी तरह प्रभावित हुई है। 

अपनी मांगों को लेकर किसानों ने 13 फरवरी को 'दिल्ली चलो' का आह्वान किया था और इसके बाद पंजाब, हरियाणा, यूपी समेत देश के अलग अलग हिस्सों से आए किसानों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया जो अबतक जारी है।.किसान हर हाल में दिल्ली कूच पर अड़े हैंं लेकिन दिल्ली पुलिस ने किसानों को राजधानी में घुसने से रोकने के लिए पूरी तैयारी कर रखी है और उन्हें बॉर्डर पर ही रोक दिया है। दिल्ली की सीमाओं पर बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है।

इतनी कड़ी सुरक्षा के बावजूद किसान दिल्ली में घुसने के लिए पूरा ताकत लगा रहे हैंं। किसानों और सुरक्षाबलों के बीच कई बार झड़प भी हो चुकी है। किसानों ने 29 फरवरी तक 'दिल्ली चलो' मार्च को स्थगित कर रखा है। उसके बाद वे फिर आंदोलन करेंगे। .