A
Hindi News पंजाब लुधियाना: पर्ल ग्रुप के चीफ के साथ ठगी के मामले में कांग्रेस के पूर्व विधायक पर केस दर्ज

लुधियाना: पर्ल ग्रुप के चीफ के साथ ठगी के मामले में कांग्रेस के पूर्व विधायक पर केस दर्ज

पर्ल ग्रुप के प्रमुख के साथ कथित तौर पर ठगी करने को लेकर कांग्रेस के पूर्व विधायक प्रीतम सिंह कोटभाई और पांच अन्य के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में तीन लोग गिरफ्तार हुए हैं और पूर्व विधायक फरार हैं।

pritam singh kotbhai- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO कांग्रेस के पूर्व विधायक प्रीतम सिंह कोटभाई

लुधियाना पुलिस ने कांग्रेस के पूर्व विधायक प्रीतम सिंह कोटभाई के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में केस दर्ज किया है। खबर है कि करोड़ों रुपये के चिटफंड घोटाले के मुख्य आरोपी और पर्ल ग्रुप के प्रमुख के साथ कथित तौर पर ठगी करने को लेकर कांग्रेस के पूर्व विधायक प्रीतम सिंह कोटभाई और पांच अन्य के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया है।

कोटभाई ने भंगू को कैसे ठगा?
गौरतलब है कि निर्मल सिंह भंगू नाम के एक प्रसिद्ध उद्योगपति चिटफंड मामलों में हेरा फेरी के केस में तिहाड़ जेल और फिर बठिंडा जेल में बंद थे। पूर्व विधायक प्रीतम सिंह कोटभाई ने भंगू को यकीन दिलवाया कि वह उन्हें इन सभी केसों से बरी करवा देंगे, क्योंकि उनके बड़े-बड़े अफसरों के साथ लिंक हैं। लेकिन, इसके लिए उन्हें 5 करोड़ रुपए चाहिए, मामला 3.5 करोड़ रुपए में तय हो गया। इसके बाद भंगू के करीबी छिंदर सिंह ने गिरधारी लाल से रुपये लेकर प्रीतम सिंह कोटभाई के कहने के अनुसार कई फर्जी कंपनियों के खातों में डाल दिए लेकिन वह सभी कंपनियां फर्जी निकलीं। 

कोटभाई समेत तीन अन्य आरोपी फरार 
इसके बाद छिंदर सिंह ने पुलिस में शिकायत दी और उसी शिकायत के आधार पर जांच के उपरांत 6 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है, जिनमें से तीन आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं और बाकी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। लुधियाना के पुलिस आयुक्त मणदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि इस सिलसिले में तीन व्यक्तियों--जीवन सिंह, धर्मवीर सिंह और दलीप सिंह त्रिपाठी को गिरफ्तार किया गया है, जबकि कोटभाई समेत तीन अन्य फरार हैं। भूचो मंडी से पूर्व विधायक कोटभाई पर अतीत में कई चिटफंड घोटालों में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस आयुक्त ने बताया कि पर्ल ग्रुप के प्रमुख निर्मल सिंह भंगू के भतीजे शिंदर सिंह की शिकायत पर (कोटभाई पर) ठगी का मामला दर्ज किया गया है। 

(रिपोर्ट- तुषार भारती)

ये भी पढ़ें-

पंचायत चुनाव को लेकर बंगाल में तैनात हुआ केंद्रीय सुरक्षा बल, चुनावी हिंसा में रोज हो रही मौतें

अध्यादेश पर रुख साफ नहीं तो साथ नहीं! केजरीवाल की चाय को राहुल ने ठुकराया; विपक्षी मौर्चा में हुआ पहला छेद