A
Hindi News पंजाब भारतीय सीमा में फिर घुसा पाकिस्तानी ड्रोन, खेत में मिला, बड़ी खेप में हेरोइन बरामद

भारतीय सीमा में फिर घुसा पाकिस्तानी ड्रोन, खेत में मिला, बड़ी खेप में हेरोइन बरामद

आशंका जताई जा रही है कि ड्रोन पाकिस्तान की ओर से भारतीय क्षेत्र में दाखिल हुआ। बीएसएफ अधिकारी ने एक बयान में कहा कि प्रोटोकॉल के तहत सैनिकों ने ड्रोन को रोकने की कोशिश की।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : ANI प्रतीकात्मक फोटो

पंजाब के तरनतारन जिले में सोमवार को सीमा सुरक्षा बल (BSF) और पंजाब पुलिस की संयुक्त टीम ने भारत-पाकिस्तान सीमा के पास खेतों से एक संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोन और तीन किलोग्राम हेरोइन बरामद की है। बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि बीएसएफ के जवानों ने रविवार देर रात तरनतारन के कलाश गांव के पास ड्रोन की आवाज सुनी। 

पाकिस्तान की ओर से भारतीय क्षेत्र में दाखिल हुआ

आशंका जताई जा रही है कि ड्रोन पाकिस्तान की ओर से भारतीय क्षेत्र में दाखिल हुआ। उन्होंने एक बयान में कहा कि प्रोटोकॉल के तहत सैनिकों ने ड्रोन को रोकने की कोशिश की। अधिकारी ने बताया कि सोमवार को पंजाब पुलिस के साथ संयुक्त तलाश के दौरान खेमकरण गांव के पास खेत से ड्रोन (हेक्साकॉप्टर) और पीले टेप से लिपटी तीन किलोग्राम हेरोइन बरामद किए गए। अधिकारी ने कहा, बीएसएफ और पंजाब पुलिस के संयुक्त प्रयासों से एक और पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया गया।

मादक पदार्थों की तस्करी पर क्या बोले मान?

वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रविवार को कहा कि सीमा पार मादक पदार्थों व हथियारों की तस्करी पर लगाम लगाने के लिए ड्रोन का पंजीकरण अनिवार्य किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसी कई घटनाएं हुई हैं, जिनमें राज्य के सीमावर्ती जिलों से ड्रोन पाकिस्तान भेजे गए हैं और वे मादक पदार्थों की खेप लेकर लौटे हैं। उन्होंने कहा कि मादक पदार्थों की समस्या से निपटने के लिए वाहनों के पंजीकरण की तरह ड्रोन का पंजीकरण भी अनिवार्य किया जाना चाहिए। मान ने कहा कि वह पहले ही केंद्र सरकार से ड्रोन का पंजीकरण अनिवार्य करने का अनुरोध कर चुके हैं।