A
Hindi News पंजाब पंजाब के गुरदासपुर में बॉर्डर के पास दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, अमृतसर में पकड़ी गई 15 किलो हेरोइन

पंजाब के गुरदासपुर में बॉर्डर के पास दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, अमृतसर में पकड़ी गई 15 किलो हेरोइन

BSF के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार को रात करीब 9 बजकर 40 मिनट पर गुरदासपुर में आदिया सीमा चौकी के पास ड्रोन दिखाई दिया।

Pakistani drone, Pakistani drone BSF, Pakistani drone Gurdaspur, Heroin Amritsar- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL BSF की गोलीबारी के बाद ड्रोन वापस पाकिस्तान चला गया।

चंडीगढ़: पंजाब के गुरदासपुर जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के समीप एक पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया। ड्रोन के नजर आते है जैसे ही सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने गोलीबारी शुरू की, वह पाकिस्तान वापस लौट गया। वहीं, एक दूसरी घटना में सूबे के अमृतसर जिले में एक लड़के को 15 किलोग्राम हेरोइन के साथ पकड़ा गया, जिसके बाद संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, लड़के के पास से ड्रग्स बेचकर कमाए गए 8.4 लाख रुपये भी बरामद हुए।

‘ड्रोन नजर आने पर जवानों ने गोलियां चलाईं’
BSF के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार को रात करीब 9 बजकर 40 मिनट पर गुरदासपुर में आदिया सीमा चौकी के पास ड्रोन दिखाई दिया। ड्रोन के दिखने पर BSF के जवानों ने गोलियां चलाईं, जिसके बाद यह पाकिस्तान वापस लौट गया। अधिकारी ने बताया कि BSF जवानों ने पाकिस्तान से आए ड्रोन पर कुल मिलाकर 16 गोलियां चलाईं और रोशनी पैदा करने वाले एक बम का भी इस्तेमाल किया। बता दें कि पाकिस्तान की तरफ से अक्सर ड्रोन के जरिए हथियारों और ड्रग्स की सप्लाई करने की कोशिश की जाती है।

‘तस्करी करने वाले रैकेट का सरगना फरार’
वहीं, पंजाब पुलिस के महानिदेशक गौरव यादव ने गुरुवार को एक ट्वीट में कहा, ‘खुफिया कार्रवाई में CI अमृतसर ने एक किशोर को पकड़ा और अमृतसर के राम तीरथ रोड स्थित नाके पर उसके पास से 15 किलोग्राम हेरोइन के साथ मादक पदार्थ से अर्जित 8.4 लाख रुपये बरामद किए।’ उन्होंने बताया कि सीमा पार से मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले रैकेट का सरगना रेशम सिंह फरार है। अधिकारी के मुताबिक, अमृतसर के एक पुलिस थाने में 'स्वापक औषधि और मन प्रभावी पदार्थ अधिनियम' 1985 की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें-