A
Hindi News पंजाब विदेशी महिलाओं ने व्यवसायी को फर्जी रेप केस में फंसाने की धमकी देकर की लूटपाट, 6 गिरफ्तार

विदेशी महिलाओं ने व्यवसायी को फर्जी रेप केस में फंसाने की धमकी देकर की लूटपाट, 6 गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने छह विदेशी महिलाओं को गिरफ्तार किया है। एक व्यवसायी ने शिकायत दर्ज कराई थी कि इन महिलाओं ने उसे रेप केस में फंसाने की धमकी देकर उसके साथ लूटपाट की थी।

फर्जी रेप केस में फंसाने की धमकी देकर व्यवसायी से लूटपाट।- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE फर्जी रेप केस में फंसाने की धमकी देकर व्यवसायी से लूटपाट।

फगवाड़ा: पंजाब में एक व्यवसायी को चाकू का भय दिखाकर लूटने और उसे छेड़छाड़ के मामले में फंसाने की धमकी देने के आरोप में फगवाड़ा के एक गांव से युगांडा और तंजानिया की 6 महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि उन्हें भारतीय दंड संहिता की धाराओं 341 (गलत तरीके से रोकना), 384 (जबरन वसूली) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत शुक्रवार और शनिवार की मध्यरात्रि को महेरू गांव के लॉगेट क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया था। 

राजस्थान का है व्यवसायी

सतनामपुरा पुलिस थाने के प्रभारी गौरव धीर ने बताया कि आरोपी महिलाएं वर्तमान में महेरू और चहेरू गांवों में रह रही थीं। उन्होंने कहा कि उन्हें राजस्थान के हनुमानगढ़ के एक निवासी की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया, जो वर्तमान में महेरू में व्यवसाय कर रहे हैं। शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि वह 26 फरवरी की रात एक ढाबे से लौट रहा था, तभी चाहवाला चौक के निकट एक महिला ने उसे रुकने का इशारा किया और मदद की गुहार लगाई। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा कि ‘‘वह मुझे एक तरफ ले गईं जहां पांच अन्य महिलाएं खड़ी थीं।’’ उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘मुझे दीवार पर धकेलते हुए, मदद मांगने वाली महिला ने अपने पर्स से चाकू निकाल लिया और सभी ने मुझे धमकी दी कि मेरी जेब में जो कुछ भी है, उन्हें दे दूं।’’ 

दूतावासों को किया गया सूचित

पीड़ित ने शिकायत में कहा कि ‘‘विदेशी नागरिकों ने मुझे धमकी भी दी कि अगर मैंने ऐसा नहीं किया तो वे यह कहते हुए शोर मचा देंगी कि मैंने उनके साथ छेड़छाड़ करने का प्रयास किया है।’’ धीर ने कहा कि इस व्यक्ति ने उन्हें 2,000 रुपये दिए और बाद में पुलिस को मामले की सूचना दी। थाना प्रभारी ने कहा कि सभी 6 विदेशी नागरिकों को शनिवार को एक अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार महिलाओं के बारे में दोनों देशों के दूतावासों को भी सूचित किया जा रहा है। 

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

सरकारी स्कूलों को लेकर फिर AAP सरकार की तारीफ में CM केजरीवाल ने पढ़े कसीदे, बोले- विश्वास ही नहीं होता...

पंजाब की लोकसभा सीटों के लिए कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान कब करेगी AAP? केजरीवाल ने दिया ये जवाब