A
Hindi News पंजाब VIDEO: अमृतसर स्वर्ण मंदिर में लहराए गए भिंडरावाला के पोस्टर, खालिस्तान के समर्थन में लगे नारे

VIDEO: अमृतसर स्वर्ण मंदिर में लहराए गए भिंडरावाला के पोस्टर, खालिस्तान के समर्थन में लगे नारे

ऑपरेशन ब्लू स्टार की 39वीं बरसी को देखते हुए श्री हरमंदिर साहब के आसपास और उस तरफ जाने वाले सभी रास्तों पर भी पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को चाकचौबंद कर दिया है। इसके साथ ही शहरभर में कई जगहों पर कमांडो भी तैनात किए गए हैं।

Punjab, Amritsar, Bhindranwala, Operation Blue Star, Khalistan- India TV Hindi Image Source : ANI अमृतसर स्वर्ण मंदिर में लहराए गए भिंडरावाला के पोस्टर

अमृतसर: आज से 39 वर्ष पहले पंजाब के अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में ऑपरेशन ब्लू स्टार किया गया था। इस ऑपरेशन में खालिस्तानी समर्थक भिंडरावाला को मार गिराया गया था। इस ऑपरेशन को भारतीय सेना ने अंजाम दिया था। उस ऑपरेशन के बाद आज भी पंजाब में कई जगहों इस ऑपरेशन की बरसी मनाई जाती है। इसी क्रम में श्री हरमंदिर साहिब स्थित श्री अकाल तख्त साहिब पर बरसी समागम आयोजित किया जा रहा है। स्वर्ण मंदिर में भारी संगत उमड़ी। इस दौरान खालिस्तान के नारे लगे और पोस्टर लहराए गए।

स्वर्ण मंदिर के आसपास बढ़ा दी गई सुरक्षा 

इस कार्यक्रम में कुछ लोगों ने भिंडरावाले के पोस्टर लेकर खालिस्तान के समर्थन में नारे लगाए। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बता दें कि ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी को लेकर स्वर्ण मंदिर के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। साथ ही पूरे पंजाब में पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है ताकि कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़े नहीं। अमृतसर में 3500 जवानों को तैनात किया गया है। इसके साथ ही श्री हरमंदिर साहब के आसपास और उस तरफ जाने वाले सभी रास्तों पर भी पुलिस का पहरा बिठा दिया गया है। श्री हरिमंदिर साहिब के आसपास पंजाब पुलिस के साथ-साथ कमांडो भी तैनात किए गए हैं।