A
Hindi News पंजाब पंजाब: लुधियाना की एक फैक्टरी में लगी भीषण आग, तीन की मौत और दो घायल

पंजाब: लुधियाना की एक फैक्टरी में लगी भीषण आग, तीन की मौत और दो घायल

पंजाब के लुधियाना में एक कारखाने में मंगलवार को आग लगने से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

पंजाब के लुधियाना में एक कारखाने में मंगलवार को भीषण आग लग गई। पुलिस  से मिली जानाकारी के मुताबिक हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि दो लोगों की दम घुटने से मौत हो गई, जबकि तीसरे व्यक्ति की झुलसने से मौत हो गई। उन्होंने बताया कि आग गलने की घटना सिविल लाइंस के राम नगर इलाके में हुई। 

तीन घंटों में पाया आग पर काबू
पुलिस ने बताया कि दमकल विभाग के कर्मियों को आग पर काबू पाने में तीन घंटे से अधिक का समय लगा। उन्होंने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए लुधियाना नगरपालिका दमकल की नौ गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया। उनके मुताबिक कुछ देर तक आग की लपटें और धुआं काफी दूर से दिखाई देता रहा। 

शॉर्ट-सर्किट के कारण आग लगी

लुधियाना के पुलिस आयुक्त मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि हादसे में मारे गए सभी लोग कारखाने में काम करते थे। अधिकारियों ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि संभवत: बिजली के शॉर्ट-सर्किट के कारण आग लगी।

मुंबई के मलाड में लगी भीषण आग
मुंबई के उपनगरीय मलाड में सोमवार दोपहर झुग्गी बस्ती इलाके में भीषण आग लग गई थी। इस दर्दनाक हादसे के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई परिवार बेघर हो गए। एक अधिकारी के मुताबिक, आग में 10,000 वर्ग मीटर के क्षेत्र में फैली 2,000 से 3,000 झुग्गियां जलकर खाक हो गईं। इलाके से उठता धुंआ कई किलोमीटर दूर से देखा जा सकता था। 

ये भी पढ़ें- NEET PG 2023: जारी हुआ नीट पीजी का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक
SSC CGL Tier-2 Answer Key: एसएससी सीजीएल टीयर 2 परीक्षा की आंसर-की जारी, इस तारीख तक कर सकते हैं ऑब्जेक्शन