A
Hindi News पंजाब पंजाब में विश्व हिंदू परिषद के नेता की निर्मम हत्या, पुलिस ने जारी की हत्यारे की तस्वीर, 1 लाख का है ईनाम

पंजाब में विश्व हिंदू परिषद के नेता की निर्मम हत्या, पुलिस ने जारी की हत्यारे की तस्वीर, 1 लाख का है ईनाम

पंजाब के रोपड़ में विश्व हिंदू परिषद के नेता की हत्या का मामला सामने आया है। इस घटना के बाद पुलिस ने संदिग्ध व्यक्ति की तस्वीर को जारी किया है। पुलिस ने सूचना देने वाले को 1 लाख रुपये ईनाम देने की घोषणा की है।

Vishwa Hindu Parishad leader brutally murdered in Punjab police released picture of the killer rewar- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पंजाब में विश्व हिंदू परिषद के नेता की हत्या

पंजाब के रोपड़ में एक सनसनीखेज घटना देखने को मिली है। दरअसल नंगल इलाके में विश्व हिंदू परिषद के स्थानीय अध्यक्ष और नेता विकास बग्गा की शनिवार को बेरहमी से हत्या कर दी गई। पंजाब पुलिस ने इस बाबत एक संदिग्ध व्यक्ति की तस्वीर जारी की है। साथ ही हत्यारों को लेकर जानकारी देने वालों को मोटा इनाम देने की भी घोषणा की है। दरअसर पूरा मामला शनिवार का है। इस दिन विश्व हिंदू परिषद के स्थानीय नेता की हत्या कर दी जाती है। इसके बाद हत्यारें वहां से फरार हो जाते हैं। मामले की सूचना पाकर जब पुलिस पहुंचती है तो पता चलता है कि मृतक विश्व हिंदू परिषद से जुड़ा हुआ था।

भाजपा ने भगवंत मान पर साधा निशाना

बता दें कि इस हत्या को लेकर भाजपा ने राज्य सरकार का घेराव किया। घटना की सूचना पाकर पंजाब भाजपा के अध्यक्ष सुनील जाखड़ रविवार को नंगल पहुंचे और पूरे परिवार के साथ इंसाफ करने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। उन्होंने इस दौरान पंजाब की कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े किए और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को लेकर कहा कि भगवंत मान लगातार आम आदमी पार्टी के लिए दूसरे राज्यों में चुनाव प्रचार करने में लगे हुए हैं। लेकिन राज्य की कानून व्यवस्था बदहाल हो चुकी है। 

पुलिस ने की ईनाम की घोषणा

सुनील जाखड़ ने पंजाब पुलिस से मांग की है कि इस हत्याकांड में शामिल हत्यारों को जल्द से जल्द पुलिस गिरफ्तार करे। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिजनों को इंसाफ दिलाया जाए। सुनील जाखड़ ने कहा कि यह सीधे तौर पर टारगेट किलिंग का मामला है। पंजाब की कानून व्यवस्था पर यह सवाल खड़े करता है। बता दें कि इस बाबत पुलिस की तरफ से हत्यारे की एक तस्वीर भी जारी की गई है। पुलिस ने हत्यारे की तस्वीर को जारी करते हुए एक नंबर को भी शेयर किया है। साथ ही पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वांछित अपराधी की सूचना देने वाले को 1 लाख रुपये तक का इनाम दिया जाएगा।