A
Hindi News पंजाब लोकसभा चुनाव के बाद भगवंत मान की सरकार गिर जाएगी ? जानें प्रताप सिंह बाजवा ने और क्या-क्या दावे किए

लोकसभा चुनाव के बाद भगवंत मान की सरकार गिर जाएगी ? जानें प्रताप सिंह बाजवा ने और क्या-क्या दावे किए

पंजाब से कांग्रेस सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने दावा किया है कि भगवंत मान सरकार के 32 लोग उनके संपर्क में हैं और यह सरकार लोकसभा चुनावों के बाद गिर जाएगी। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस अगले लोकसभा चुनाव में सभी 13 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

प्रताप सिंह बाजवा और...- India TV Hindi Image Source : एएनआई/पीटीआई प्रताप सिंह बाजवा और भगवंत मान

चंडीगढ़: पंजाब से कांग्रेस के सांसद और वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा ने दावा किया है कि अगले लोकसभा चुनाव के बाद भगवंत मान की अगुवाई वाली सरकार गिर जाएगी। उन्होंने दावा किया है कि मौजूदा सरकार के कम से कम 32 लोग उनके संपर्क में हैं। उन्होंने पंजाब की जनता से अपील की है कि संसदीय चुनावों में राज्य में कांग्रेस को भारी बहुमत से जिताएं, क्योंकि लोकसभा चुनावों के बाद राज्य की मौजूदा सरकार दो महीने भी नहीं चल पाएगी।

सरकार के 32 लोग मेरे संपर्क में-बाजवा

प्रताज सिंह बाजवा ने कहा कि पंजाब पूरी तरह से कर्ज में डूबा हुआ है। अगल 7 से 8 महीने बाद संसदीय चुनाव होनेवाले में मैं पंजाब के सभी वर्ग के लोगों से अपील करता हूं कि अभी भी वक्त है।  कांग्रेस लोकसभा की सभी 13 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इस चुनाव में सभी 13 सीटों पर कांग्रेस को जिताएं। मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि उसके बाद राज्य की सरकार दो महीने से ज्यादा नहीं चलेगी। बाजवा ने दावा किया कि मौजूदा सरकार के कम से कम 32 लोग उनके संपर्क में हैं।

पंजाब में सीटों के तालमेल पर असहमति

बता दें कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी विपक्षी गठबंधन इंडिया अलायंस में एक साथ हैं। विपक्षी गठबंधन का मकसद 2024 के लोकसभा चुनाव में एकजुट होकर चुनाव लड़ना और मौजूदा सरकार को सत्ता से बाहर करना है। लेकिन पंजाब में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर असहमति साफ तौर पर नजर आ रही है। कांग्रेस का राज्य नेतृत्व आगामी लोकसभा चुनावों में आम आदमी के साथ गठबंधन करने के लिए तैयार नहीं है। बाद में आम आदमी पार्टी की ओर से भी लोकसभा चुनाव में सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का बयान आया। प्रदेश की पर्यटन मंत्री एवं आप नेता अनमोल गगन मान ने भी कहा कि 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए उनकी पार्टी पंजाब में कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करेगी और राज्य की सभी 13 संसदीय सीटों पर चुनाव लड़ेगी। 

कांग्रेस हाईकमान राज्य ईकाई की सहमति के आधार पर लेगा फैसला

उधर, पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने कहा कि पार्टी की राज्य इकाई को भरोसा है कि आलाकमान उनकी सहमति के बिना 2024 के लोकसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी (आप) के साथ गठबंधन को लेकर कोई निर्णय नहीं लेगा। वहीं मुख्यमंत्री भगवंत मान भी कह चुके हैं कि आम आदमी पार्टी ने पंजाब में अकेले चुनाव लड़ा और 92 सीटें जीतीं। पार्टी ने दिल्ली में तीसरी बार सत्ता हासिल की और गुजरात में अकेले चुनाव लड़ा और 13 प्रतिशत मत हासिल किए। मान ने कहा, ‘‘हम अकेले चुनाव लड़ना भी जानते हैं और जीतना भी। हम सरकारें बनाना और चलाना भी जानते हैं।”