A
Hindi News राजस्थान राजस्थान में सामने आए कोरोना वायरस के 90 नये मामले, और चार लोगों की मौत

राजस्थान में सामने आए कोरोना वायरस के 90 नये मामले, और चार लोगों की मौत

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से शनिवार को और चार लोगों की मौत हुई, वहीं इस दौरान राज्य में संक्रमण के 90 नये मामले सामने आये है।

90 new Covid cases in Rajasthan, 4 more die- India TV Hindi Image Source : PTI राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से शनिवार को और चार लोगों की मौत हुई।

जयपुर: राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से शनिवार को और चार लोगों की मौत हुई, वहीं इस दौरान राज्य में संक्रमण के 90 नये मामले सामने आये है। चिकित्सा विभाग द्वारा शनिवार शाम जारी आंकड़ों के अनुसार, बीते चौबीस घंटे में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 90 नये मामले सामने आये। नये मामलों में जयपुर में 17 व अलवर में 25 मामले शामिल हैं। 

अधिकारी के अनुसार, इस दौरान कोरोना संक्रमण से और चार लोगों की मौत हुई। राज्य में इस संक्रमण से अब तक 8,934 लोगों की मौत हुई है। आंकड़ों के अनुसार, इस दौरान राज्य में 138 लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं। फिलहाल राज्य में 1,260 संक्रमित उपचाराधीन हैं। 

वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर जारी आंकड़े अब भी डरा रहे हैं। उन पर गौर करें तो अब भी राज्य के 33 में से 14 जिले ऐसे हैं, जहां कोरोना का कहर जारी है। इन जिलों में से 12 जिले तो ऐसे हैं, जहां टेस्ट पॉजिटिविटी रेट 10 से लेकर 29 फीसदी के बीच है। वहीं 2 जिले ऐसे हैं, जहां 5 से 10 फीसदी के बीच पॉजिटिविटी रेट बना हुआ है।

इन गलत डेटा का कारण है की प्रदेश से केवल पॉजिटिव आने वाले मरीजों की संख्या भेजी जा रही है। निगेटिव आने वाले मरीजों का डाटा न के बराबर शेयर किया जा रहा है। मंत्रालय की वेबसाइट से जारी डेटा देखें तो राजस्थान में सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट भरतपुर में 29.36% है।

ये भी पढ़ें