A
Hindi News राजस्थान राजस्थान चुनाव से पहले निकला कैश ही कैश! मंत्री के घर के पास कूड़े में मिली नोट की पर्चियां

राजस्थान चुनाव से पहले निकला कैश ही कैश! मंत्री के घर के पास कूड़े में मिली नोट की पर्चियां

राजस्थान में चुनाव में वोट से पहले नोट निकलने शुरू हो गए हैं। जयपुर में कूड़े के ढेर से नोटों की गड्डियों में लगने वाली पर्चियों का अंबार मिला है। हैरानी की बात ये है कि ये पर्चियां कांग्रेस मंत्री जाहिदा खान के घर के पास मिली हैं।

rajasthan polls - India TV Hindi Image Source : INDIA TV जयपुर में कांग्रेस की मंत्री के घर के पास नोटों की और पर्चियां खोजती पुलिस

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर से आज ऐसी खबर आई है जिसने चुनावी राज्य का पारा बढ़ा दिया है। जहां एक ओर पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों को अभी टिकट बांट ही रही हैं, वहीं नेता भी अपने-अपने चुनावी क्षेत्रों में नोट बांटने के कार्यक्रम में लग चुके हैं। दरअसल, आज जयपुर में VIP इलाके से नोटों की गड्डियों की पर्चियों का अंबार मिलने से सनसनी मच गयी है। नोटों की सैकड़ों गड्डियों की ये पर्चियां राजस्थान की एक महिला मंत्री के घर के पास से मिले हैं। इसके बाद चुनाव आयोग और पुलिस की टीम ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। सवाल उठता है कि इन नोटों का चुनावी कनेक्शन क्या है?

कांग्रेस की मंत्री जाहिदा ख़ान के घर के पास मिली पर्चियां
बताया जा रहा है कि जयपुर के शिक्षा संकुल के पास नोट की गड्डी पर लगी हुई पर्चियों का अंबार मिला है। सड़क किनारे मिलीं नोटों की गड्डियों की पर्चियां मिलने से हड़कंप मच गया। सभी रैपर पर एक निजी बैंक की मुहर लगी हुई है और पास ही में कांग्रेस सरकार की मंत्री जाहिदा ख़ान का घर है। इलेक्शन कमीशन की टीम मौक़े पर पहुच गई और सभी स्लिप बटोरी जा रही हैं। ये स्लिप AU बैंक और यूनियन बैंक की हैं। आम तौर पर बैंक से पैसा जब निकलता है और गड्डियों को खोला जाता है तो इस तरह से स्लिप नहीं फेंकी जाती। इनमें से एक स्लिप भिवाड़ी तिज़ारा की है, जिस बैंक से पैसा निकाला गया है। यहां जाहिदा ख़ान की ख़ान चलती है। लिहाजा चुनाव से पहले करोड़ों रुपये के लेनदेन की आशंका जताई जा रही है। लिहाजा पुलिस और चुनाव आयोग जांच में जुट गए हैं।

"इन मंत्री को नोटों की माला पहनने का शौक"
वहीं इस मामले पर अब बीजेपी ने भी कांग्रेस को आड़े हाथों लेना शुरू कर दिया है। बीजेपी प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा कि जयपुर के शिक्षा संकुल के पास कूड़े के ढेर में नोटों की गड्डियों के ऊपर लगने वाली बैंक की हज़ारों की तादात में स्लिप मिली हैं। कूड़े के ढेर के ठीक सामने कांग्रेस सरकार की मंत्री जाहिदा ख़ान का घर है। ये  बीजेपी ने आरोप लगाए कि ये वो मंत्री हैं जिन्हें नोटों की मालाएं पहनने का शौक है। इसी से पता चलता है कि राजस्थान की सरकार ने पांच साल में कैसी लूट मचाई है और उसके मंत्री भ्रष्टाचार में डूबे हैं। बीजेपी ने कहा कि कभी राजस्थान में कभी लॉकर नोट उगलते हैं तो कभी सोना उगलते हैं, तो कभी कचरे के ढेर में बैंक की पर्चियां मिलती हैं।    

ये भी पढ़ें-

काफिले में सैकड़ों गाड़ियां और जिंदाबाद के नारे... बीजेपी ने काटा टिकट तो मैहर विधायक ने किया ऐसा शक्ति प्रदर्शन; VIDEO

"कमलनाथ ने दिग्विजय सिंह को गाली खाने की पावर ऑफ अटॉर्नी दे रखी है," शिवराज सिंह ने कांग्रेस पर कसा तंज