A
Hindi News राजस्थान अलवर: मंत्री के घर दूध देने वाले कांग्रेस के जगदीश जाटव निर्विरोध पार्षद बने

अलवर: मंत्री के घर दूध देने वाले कांग्रेस के जगदीश जाटव निर्विरोध पार्षद बने

श्रम राज्य मंत्री टीकाराम जूली के मोती डूंगरी आवास पर दूध देने वाले तूलेड़ा निवासी जगदीश जाटव, वार्ड 20 से निर्विरोध जिला पार्षद बन गए हैं। अलवर में कुल 49 वार्ड हैं। चुनाव से पहले ही कांग्रेस के जगदीश जाटव ने वार्ड 20 से जीत हासिल कर ली है।

अलवर: मंत्री के घर दूध देने वाले कांग्रेस के जगदीश जाटव बने निर्विरोध पार्षद- India TV Hindi Image Source : INDIA TV अलवर: मंत्री के घर दूध देने वाले कांग्रेस के जगदीश जाटव बने निर्विरोध पार्षद

अलवर: श्रम राज्य मंत्री टीकाराम जूली के मोती डूंगरी आवास पर दूध देने वाले तूलेड़ा निवासी जगदीश जाटव, वार्ड 20 से निर्विरोध जिला पार्षद बन गए हैं। अलवर में कुल 49 वार्ड हैं। चुनाव से पहले ही कांग्रेस के जगदीश जाटव ने वार्ड 20 से जीत हासिल कर ली है। ऐसे में कांग्रेस जिला प्रमुख चुनाव को लेकर एक कदम आगे जा चुकी है। हालांकि, अब चुनाव परिणाम के बाद ही पता लगेगा कि पलड़ा किसका भारी रहता है। इससे पहले भाजपा तीन वार्डों में अपने प्रत्याशी नहीं उतार पाई। जहां उसने दूसरे प्रत्याशियों को समर्थन दिया है।

भैंस पालने और खुद दूध निकालकर घरों में सप्लाई करने वाले जगदीश अब जिला पार्षद बन गए हैं। कांग्रेस के टिकट पर जगदीश जाटव निर्विरोध चुने गए हैं। गरीब परिवार से आने वाले जगदीश जाटव ने कई साल से भैंस पाल रखी हैं। वह सुबह-शाम 20 घरों में खुद दूध सप्लाई करते हैं। इससे करीब 15 हजार रुपये की कमाई होती है। वह अलवर शहर में गिने-चुने परिवारों को ही दूध सप्लाई करते हैं। 

उनका कहना है कि परिचित लोगों को ही दूध देते हैं। सालों से इन्हीं परिवारों को दूध देते आ रहे हैं। वह इससे पहले तूलेड़ा ग्राम से ही पंच भी रहे हैं। उनकी पत्नी जिला महिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष पद पर हैं, लेकिन पार्टी के कार्यक्रमों में वे खुद ही समय देते हैं। 

इस बार पार्टी ने उन पर विश्वास जताया था, जिसके चलते वह निर्विरोध पार्षद बन पाए। बता दें कि इस वार्ड के लिए भाजपा प्रत्याशी के नामांकन किया था लेकिन बाद में वापस ले लिया था। गौरतलब है कि अलवर में तीन चरणों में पंचायत राज चुनाव होने हैं। 

पहले चरण में तिजारा, मुण्डावर, कोटकासिम, बहरोड़ और नीमराणा के चुनाव 20 अक्टूबर को, दूसरे चरण में 23 अक्टूबर का थानागाजी, रैणी, राजगढ़, लक्ष्मणगढ़, गोविंदगढ़ व कठूमर में, तीसरे चरण में 26 अक्टूबर को उमरैण, मालाखेड़ा, रामगढ़, किशनगढ़बास और बानसूर में चुनाव है।