A
Hindi News राजस्थान Bali Election Results 2023: भाजपा प्रत्याशी पुष्पेंद्र सिंह ने कांग्रेस को दी करारी हार

Bali Election Results 2023: भाजपा प्रत्याशी पुष्पेंद्र सिंह ने कांग्रेस को दी करारी हार

राजस्थान समेत 5 राज्यों में हाल ही में विधानसभा के चुनाव हुए थे। मिजोरम छोड़कर बाकी 4 राज्यों में आज यानी 3 दिसंबर को वोटों की गिनती जारी है। राजस्थान में भी अभी 1 सीट की गिनती अभी जारी है।

बाली विधानसभा सीट से पुष्पेंद्र सिंह की जीत- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA बाली विधानसभा सीट से पुष्पेंद्र सिंह की जीत

राजस्थान की 199 विधानसभा सीटों पर 25 नवंबर को चुनाव हुए थे। आज यानी 3 दिसंबर को पूरे राज्य में मतों की गिनती की जारी है। खबर लिखे जाने तक 198 सीटों की गिनती पूरी हो गई। इन सीटों में बाली विधानसभी सीट भी शामिल है जहां मतों की गिनती पूरी हो गई है। बता दें कि इस सीट पर भाजपा के पुष्पेंद्र सिंह ने बाजी मारते हुए 10493 वोटों से जीत हासिल की है। उनके सामने कांग्रेस के प्रत्याशी बद्रीराम जाखर खड़े थे जिन्हें हार का सामना करना पड़ा।

पिछली बार क्या थे नतीजे?

2018 में बाली सीट पर हुए चुनावों के नतीजे भी जान लीजिए। साल 2018 में बाली सीट पर हुए चुनाव में भाजपा के पुष्पेंद्र सिंह को 96 हजार से अधिक मत मिले थे। उस साल उनके खिलाफ NCP के प्रत्याशी उम्मेद सिंह को केवल 68 हजार मत मिले और करीब 28 हजार वोटों से उन्हे हार का सामना करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें-

Rajasthan Election Results 2023 Live: राजस्थान में बीजेपी को प्रचंड बहुमत, कांग्रेस ने मानी हार, आज शाम इस्तीफा देंगे अशोक गहलोत, पढ़ें- काउंटिंग अपडेट्स