A
Hindi News राजस्थान टूटी खाट और एक संदूक...वायरल हो रही भजनलाल शर्मा की ये तस्वीर, अब बनेंगे राजस्थान के मुख्यमंत्री

टूटी खाट और एक संदूक...वायरल हो रही भजनलाल शर्मा की ये तस्वीर, अब बनेंगे राजस्थान के मुख्यमंत्री

राजस्थान के मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का परिवार पहले बेहद गरीब था। भजनलाल की एक बहुत पुरानी फोटो वायरल हो रही है जिसमें वे टूटी खाट, एक संदूक और पत्नी व बच्चों के साथ दिखाई दे रहे हैं।

राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की पुरानी फोटो- India TV Hindi Image Source : INDIA TV राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की पुरानी फोटो

जयपुर:राजस्थान में 15 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे भजनलाल शर्मा का परिवार पहले बहुत ही गरीब था। गरीबी की दलदल से ऊपर उठकर नेता बने भजनलाल शर्मा की एक पुरानी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। तस्वीर देखकर हर कोई सहज ही अंदाजा लगा सकता है कि भजनलाल कितने सामान्य आदमी रहे हैं। तस्वीर में आप साफ तौर पर देख सकते हैं भजनलाल के साथ उनकी पत्नी हैं। साथ में टूटी हुई एक चारपाई (खाट) है। फोटो में एक संदूक भी दिखाई दे रहा है। तस्वीर में भजनलाल अपने छोटे-छोटे मासूम बच्चे के साथ दिखाई दे रहे हैं।

जमीन पर बैठे हैं भजनलाल

तस्वीर में घर का बैकग्राउंड भी दिख रहा है। तस्वीर में भजनलाल और उनकी पत्नी बच्चों के साथ जमीन पर बैठे नजर आ रहे हैं। दोनों बच्चे माला पहने हुए हैं। फोटो में यह भी दिख रहा है कि भजनलाल सफेद रंग का कुर्ता पायजामा पहने हुए हैं। पत्नी साड़ी में हैं। दोनों के कपड़े काफी सामान्य नजर आ रहे हैं। 

गांव से आते हैं भजनलाल

भजनलाल शर्मा मूल रूप से ग्रामीण इलाके से आते हैं। वे लंबे समय से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े रहे हैं। शर्मा से पहले राजस्थान में ब्राह्मण समुदाय से आने वाले आखिरी मुख्यमंत्री लगभग 33 साल पहले हरिदेव जोशी थे।

 

सीएम चुने जाने पर क्या बोले भजनलाल

विधायक दल की मीटिंग में मुख्यमंत्री चुने जाने पर भजनलाल ने कहा कि निश्चित रूप में हमसे राजस्थान के लोगों की अपेक्षा है। हम यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में राजस्थान का पूरी तरह से सर्वांगीण विकास सुनिश्चित करेंगे। यह मैं आप सभी को विश्वास दिलाता हूं। ये सिर्फ भाजपा है जो एक कार्यकर्ता को मौका देती है। मैं गांव के एक किसान का बेटा हूं और मुझे यह मौका दिया है, इसके लिए मैं प्रदेश व केंद्रीय नेतृत्व का धन्यवाद देना चाहता हूं।

पहली बार बने हैं विधायक

बता दें कि भाजपा विधायक दल की यहां हुई बैठक में शर्मा को विधायक दल का नेता चुना गया। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने नए मुख्यमंत्री के नाम का प्रस्ताव रखा जिसे विधायक दल ने स्वीकार कर लिया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े शर्मा जयपुर की सांगानेर सीट से पहली बार विधायक चुने गए हैं।