A
Hindi News राजस्थान चित्तौड़गढ़ में BJP के 36 पदाधिकारियों ने एक साथ दिया इस्तीफा, आंकड़ा 2 हजार के पार- VIDEO

चित्तौड़गढ़ में BJP के 36 पदाधिकारियों ने एक साथ दिया इस्तीफा, आंकड़ा 2 हजार के पार- VIDEO

चित्तौड़गढ़ से टिकट नहीं मिलने पर दो बार के विधायक चंद्रभान सिंह आक्या निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। चंद्रभान सिंह के समर्थन में बीजेपी के संगठन में विभिन्न पदों पर काम कर रहे 36 पदाधिकारियों ने आज इस्तीफा दे दिया।

बीजेपी पदाधिकारियों का इस्तीफा- India TV Hindi बीजेपी पदाधिकारियों का इस्तीफा

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 25 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। उससे पहले प्रदेश की चित्तौड़गढ़ सीट को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के इस्तीफे का सिलसिला जारी है। चित्तौड़गढ़ से टिकट नहीं मिलने पर दो बार के विधायक चंद्रभान सिंह आक्या निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। बीजेपी से बागी होकर हजारों लोगों के साथ नामांकन दाखिल करने वाले प्रत्याशी चंद्रभान सिंह के समर्थन में बीजेपी के संगठन में विभिन्न पदों पर काम कर रहे 36 पदाधिकारी ने आज पत्रकार वार्ता कर इस्तीफा दिया है। 

टिकट काटने के विरोध में कार्यकर्ता

गत 21 अक्टूबर को टिकट काटने की घोषणा होने के साथ ही शुरू हुआ इस्तीफे का दौर अब निर्दलीय नामांकन दाखिल करने के बाद सार्वजनिक हो गया है। पत्रकार वार्ता आयोजित कर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे चंद्रभान सिंह के समर्थन में इन कार्यकर्ताओं ने सार्वजनिक रूप से अपना इस्तीफा जिला अध्यक्ष के नाम प्रेषित किया है। सभी ने बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देकर इस बात को स्पष्ट कर दिया है कि बीजेपी के नगर और ग्रामीण मंडल के पदाधिकारी भी अब खुलकर टिकट काटने के विरोध में सामने आ गए हैं।

DeepFake पर MeitY ने जारी की एडवाइजरी, मौजूदा नियमों को दोहराया, कहा- 3 साल की हो सकती सजा

"समर्थन में सोशल मीडिया पर काम कर रहे"

निर्दलीय चुनाव लड़ रहे चंद्रभान सिंह ने कहा कि हमने इस्तीफा दे दिया है, अब पार्टी स्वीकार करे या नहीं, इससे हमें कोई फर्क नहीं पड़ता। सोशल मीडिया पर उनके समर्थन में काम कर रहे हैं। पदाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की बात को लेकर उन्होंने कहा कि वह क्या कार्रवाई करेंगे, हमने खुद ही इस्तीफा दे दिया है। बीजेपी में नगर मंडल के अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने वाले पदाधिकारी अनिल ईनाणी ने कहा कि पार्टी ने गलत निर्णय लिया है, जिसके विरोध में हम सब साथ हैं। पहले 2000 से अधिक लोग इस्तीफा दे चुके हैं। आज पार्टी के जिम्मेदार पदों पर बैठे पदाधिकारी ने इस्तीफा दिया है और हम सब मिलकर पार्टी के इस निर्णय के विरोध में निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थन में काम करेंगे। 

इस दौरान बड़ी संख्या में इस्तीफा देने वाले पदाधिकारी मौजूद रहें। इस्तीफा देने वालों में पूर्व यूआईटी चेयरमैन सुरेश चंद्र, पूर्व नगर परिषद सभापति सुशील शर्मा, पूर्व डेरी चेयरमैन और विधायक रहे बद्रीलाल जाट सहित कई लोग शामिल रहें। सीधा तौर पर इस आक्रोश का परिणाम बीजेपी को भुगतना पड़ेगा, अब इस बात की संभावना और बढ़ गई है।
- सुभाष बैरागी की रिपोर्ट

VIDEO: काला पति मिला तो पत्नी ने पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया, अब अदालत ने सुनाई उम्रकैद की सजा

विवाह के बंधन में बंधे पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत, मेरठ की डॉक्टर संग रचाई शादी