A
Hindi News राजस्थान राजस्थान के अनेक इलाके शीतलहर की चपेट में, फतेहपुर व चुरू में पारा शून्य से नीचे

राजस्थान के अनेक इलाके शीतलहर की चपेट में, फतेहपुर व चुरू में पारा शून्य से नीचे

मौसम विभाग ने राज्य के कई हिस्सों में शीतलहर की चेतावनी जारी की है। बीती रात राज्य के फतेहपुर व चुरू में तापमान शून्य से नीचे दर्ज किया गया। राजधानी जयपुर में शुक्रवार रात न्यूनतम तापमान 4.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

<p>राजस्थान के अनेक...- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE PHOTO) राजस्थान के अनेक इलाके शीतलहर की चपेट में, फतेहपुर व चुरू में पारा शून्य से नीचे

Highlights

  • राजस्थान के कई हिस्सों में शीतलहर की चेतावनी जारी
  • फतेहपुर (सीकर) में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे (-) 3.3 डिग्री सेल्सियस

जयपुर: उत्तर से आने वाली सर्द हवाओं के कारण राजस्थान के अनेक इलाके शीतलहर की चपेट में हैं जहां रात का पारा एक डिग्री सेल्सियस तक नीचे चला गया है। बीती शुक्रवार रात राज्य के फतेहपुर व चुरू में तापमान शून्य से नीचे दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने राज्य के कई हिस्सों में शीतलहर की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार न्यूनतम तापमान फतेहपुर (सीकर) में शून्य से नीचे (-) 3.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं पड़ोस के चुरू में यह (-) 1.1 डिग्री सेल्सियस रहा।

वहीं नागौर में रात का न्यूनतम तापमान 0.3 डिग्री, संगरिया व सीकर में 0.7 डिग्री, भीलवाड़ा में 1.0 डिग्री, गंगानगर में 1.1 डिग्री, पिलानी में 1.9 डिग्री, चित्तौड़गढ़ में 2.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राज्य के अधिकांश जिलों में न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया है। जबकि अधिकतम तापमान 13.5 डिग्री से लेकर 24.2 डिग्री के बीच है।

वहीं राजधानी जयपुर में शुक्रवार रात न्यूनतम तापमान 4.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग ने राज्य के अनेक इलाकों में आगामी दिनों में तीव्र शीत लहर चलने का 'ओरेंज अलर्ट' जारी किया। मौसम में आए बदलाव का असर सामान्य जनजीवन पर पड़ रहा है।

(इनपुट- भाषा)