A
Hindi News राजस्थान सचिन पायलट को हटाते ही राजस्थान कांग्रेस में बढ़ी फूट? एक साथ 59 पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा

सचिन पायलट को हटाते ही राजस्थान कांग्रेस में बढ़ी फूट? एक साथ 59 पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा

एक-एक कर जिला इकाईयों से इस्तीफे की खबर आ रही है। अब कांग्रेस पार्टी की टोंक ईकाई के 59 लोगों ने इस्तीफा दे दिया है।

सचिन पायलट को हटाते ही राजस्थान कांग्रेस में बढ़ी फूट? एक साथ 59 पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE) सचिन पायलट को हटाते ही राजस्थान कांग्रेस में बढ़ी फूट? एक साथ 59 पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा

जयपुर: राजस्थान में सचिन पायलट को प्रदेश अध्यक्ष और डिप्टी सीएम के पद से हटाते ही पार्टी के अंदर अंसतोष खुलकर सामने आने लगा है। एक-एक कर जिला इकाईयों से इस्तीफे की खबर आ रही है। अब कांग्रेस पार्टी की टोंक ईकाई के 59 लोगों ने इस्तीफा दे दिया है। इन लोगों ने सचिन पायलट के खिलाफ हुई कार्रवाई के विरोध में इस्तीफा दिया है। इससे पहले पाली जिला कांग्रेस अध्यक्ष चुन्नीलाल चाडवास ने अपने पद से इस्तीफा दिया है। उन्होंने सचिन पायलट को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाने की आलाकमान की कार्रवाई को अलोकतांत्रिक बताया। 

आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने सचिन पायलट के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें राजस्थान के उपमुख्यमंत्री पद तथा राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से हटा दिया है। कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इसका ऐलान किया है। सचिन पायलट के अलावा उनका साथ देने वाले सभी विधायकों और मंत्रियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है। हालांकि सचिन पायलट को अभी उपमुख्यमंत्री पद और पार्टी अध्यक्ष पद से हटाया गया है, लेकिन कांग्रेस पार्टी से उनकी सदस्यता रद्द नहीं की गई है। सचिन पायलट के साथ रमेश मीणा तथा विश्वेंद्र सिंह को भी मंत्री पद से हटा दिया गया है। 

पढ़ें: सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाया गया, कांग्रेस पार्टी का बड़ा फैसला

पढ़ें: उपमुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद आया सचिन पायलट का बड़ा बयान