A
Hindi News राजस्थान राजस्थान: विधायकों का ठिकाना बदल रही है कांग्रेस, तीन विमानों से भेजे जाएंगे जैसलमेर!

राजस्थान: विधायकों का ठिकाना बदल रही है कांग्रेस, तीन विमानों से भेजे जाएंगे जैसलमेर!

राजस्थान में कांग्रेस अपने विधायकों का ठिकाना बदल सकती है। सूत्रों के मुताबिक, उन्हें जयपुर के होटल फेयरमाउंट से अब जैसलमेर शिफ्ट किया जा सकता है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत- India TV Hindi Image Source : PTI मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

जयपुर: राजस्थान में कांग्रेस अपने विधायकों का ठिकाना बदल सकती है। सूत्रों के मुताबिक, उन्हें जयपुर के होटल फेयरमाउंट से अब जैसलमेर शिफ्ट किया जा सकता है। सभी से विधायक दल की बैठक खत्म होते के बाद तैयार रहने के लिए कहा गया है। उन्हें जयपुर से चार्टर विमान के जरिए जैसलमेर भेजा जा सकता है। इस काम के लिए दो या तीन विमान लगाए जा सकते हैं। 

सूत्रों ने बताया कि सभी से 15 दिनों के हिसाब से पैकिंग करने के लिए कहा गया है। वह सभी अगले 15 दिन जैसलमेर में ही बाड़ेबंदी में रहेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक, सुबह 11 बजे वह जयपुर से रवाना हो सकते हैं। हालांकि, पहले विधायक दल की बैठक खत्म होगी, तभी रवाना होने का समय तय किया जाएगा। विधायक दल की बैठक 10 बजे बुलाई गई है।

बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत विधायकों को इसकी जानकारी देंगी। अभी तक किसी भी विधायक को शिफ्ट होने वाली जगह के बारे में नहीं बताया गया है। उन्हें सिर्फ अपनी आईडी तैयार रखने और कपड़े पैक करने के लिए निर्देश दिया गया है। इसके साथ ही विधायकों से उसके परिजनों को घर भेजने के लिए बोला गया है।

माना जा रहा है कि सीएम अशोक गहलोत विधायकों को जयपुर से दूर रखना चाहते हैं। दरअसल, कुछ विधायकों पर कांग्रेस को टूटने का संदेह है, जिसके कारण कांग्रेस कोई भी रिस्क लेने को तैयार नहीं है। इसीलिए कांग्रेस अपने विधायकों को जयपुर से अब जैसलमेर शिफ्ट कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक, विधायकों को बैकपैक करने के लिए बोल गया है।