A
Hindi News राजस्थान राजस्थान में 38 नए मामलों के साथ कोरोना पॉजिटिव की संख्या 3099 पहुंची, अब तक 82 की मौत

राजस्थान में 38 नए मामलों के साथ कोरोना पॉजिटिव की संख्या 3099 पहुंची, अब तक 82 की मौत

राजस्थान में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। यहां सोमवार को कोरोना वायरस के 38 मामले सामने आए हैं।

<p>Coronavirus cases in Rajasthan till 5th may</p>- India TV Hindi Coronavirus cases in Rajasthan till 5th may

राजस्थान में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। यहां सोमवार को कोरोना वायरस के 38 मामले सामने आए हैं। जिसके बाद राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 3099 पहुंच गई है। राज्य में कोरोना वायरस से पिछले 24 घंटों के भीतर 5 लोगों की मौत हुई है। जिसके बाद मरने वालों का आंकड़ा 82 पर पहुंच गया है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में 1577 एक्टिव केसेज़ हैं। राजस्थान में सबसे ज्यादा प्रभावित जयपुर और जोधपुर जिले है। राज्य के करीब आधे मामले इन्हीं दो शहरों से सामने आए हैं। 

राजस्थान के स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार सुबह 9 बजे जारी आंकड़ों के अनुसार 129258 टेस्ट किए जा चुके हैं, जिसमें से 3099 लोग कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं। राहत की बात यह है कि राज्य में 1440 लोग इस घातक बीमारी का मात देकर स्वस्थ भी हो चुके हैं। राज्य में सबसे ज्यादा मामले जयपुर से सामने आए हैं। यहां अब तक 1036 लोग कोरोना से पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि 49 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं जोधपुर में 725 मामले सामने आए हैं, जिसमें 11 की मौत हो चुकी है। 

Coronavirus cases in Rajasthan 

राष्ट्रीय स्तर की बात करें तो मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से कोरोना वायरस के जो नए आंकड़े जारी किए गए हैं उनके मुताबिक पिछले 12 घंटे में कोरोना वायरस के नए मामलों में 3597 की बढ़ोतरी हुई है। हालांकि मामले बढ़ने के साथ कोरोना वायरस को हराकर ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी अब तेजी से बढ़ रही है। लेकिन यह जानलेवा वायरस अबतक देश में 1568 लोगों की जान भी ले चुका है।