A
Hindi News राजस्थान राजस्थान में सब इंस्पेक्टर ने 4 साल की बच्ची से किया रेप, आरोपी पुलिस वाला हुआ बर्खास्त

राजस्थान में सब इंस्पेक्टर ने 4 साल की बच्ची से किया रेप, आरोपी पुलिस वाला हुआ बर्खास्त

राजस्थान के दौसा जिले में एक पुलिस वाले ने ही 4 साल की मासूम बच्ची को अपनी हवस का शिकार बना लिया। ये सब इंस्पेक्टर दौसा जिले के राहुवास थाना में तैनात था जिसे अब राजस्थान डीजीपी के आदेश के बाद बर्खास्त कर दिया गया है।

dausa rape- India TV Hindi Image Source : INDIA TV दौसा के राहुवास थाने के बाहर प्रदर्शन करते लोग

राजस्थान के दौसा जिले में शुक्रवार को एक पुलिस उपनिरीक्षक ने मासूम बच्ची के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया। पुलिस ने बताया कि दौसा जिले के राहूवास थाना क्षेत्र में शुक्रवार को सब इंस्पेक्टर ने पड़ोस में रहने वाली एक 4 साल की बच्ची को बहला-फुसलाकर कमरे पर बुलाया और उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार किया। वहीं इस मामले पर राजस्थान के डीजीपी उमेश मिश्रा ने कहा कि सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं और आरोपी पुलिस सब-इंस्पेक्टर को बर्खास्त करने का आदेश दिया गया है।

हिरासत में लिया गया आरोपी पुलिसवाला

दौसा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामचन्द्र सिंह नेहरा ने बताया कि पुलिस लाइन में तैनात और पीड़ित बच्ची के पड़ोस में रहने वाला आरोपी उपनिरीक्षक भूपेन्द्र सिंह दोपहर को बच्ची को बहला-फुसलाकर अपने कमरे में ले गया और उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार किया। ASP ने बताया कि आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। दौसा की पुलिस अधीक्षक वंदिता राणा ने बताया कि पीड़ित बच्ची की उम्र करीब चार से पांच साल है। घटना के विरोध में बड़ी संख्या में स्थानीय ग्रामीणों ने राहूवास थाने का घेराव किया और पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। 

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने साधा निशाना

इस मामले पर राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी का कहना है, ''हम इस घटना की निंदा करते हैं और आरोपियों को सख्त सजा मिलनी चाहिए... पांच साल से ऐसी घटनाएं क्यों हो रही हैं और लगातार बढ़ती जा रही हैं? जब सरकार और प्रशासन इस तरह की घटनाओं को नजरअंदाज कर देते हैं, तभी अपराधी ऐसे अपराध करने में सफल हो जाते हैं...।" वहीं भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा भी कल मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने ‘एक्स’ पर लिखा था, ‘‘लालसोट में दलित बच्ची के साथ पुलिसकर्मी द्वारा दुष्कर्म की घटना से लोगों में भारी आक्रोश है। मासूम को न्याय दिलाने के लिए मौके पर पहुंच गया हूं। अशोक गहलोत सरकार के नाकारापन से निरंकुश हुई पुलिस चुनाव जैसे संवेदनशील मौके पर भी ज्यादती करने से बाज नहीं आ रही।’’ 

इस घटना के बाद लोगों में आक्रोश फैल गया और थाने का घेराव कर दिया। इस दौरान गुस्साए लोगों ने एसआई के साथ मारपीट भी की। इसका वीडियो भी सामने आया है। पुलिस ने आरोपी एसआई को अरेस्ट कर लिया है। ये सारा मामला दौसा जिले के राहुवास थाना इलाके का है।

ये भी पढ़ें-

मध्य प्रदेश का बदकिस्मत गांव! आजादी के बाद से यहां वोट मांगने तक नहीं आया कोई नेता

लैंड फॉर जॉब घोटाले में लालू परिवार के 'सहयोगी' को ईडी ने किया गिरफ्तार