A
Hindi News राजस्थान राजस्थान में कंटेनमेंट जोन को छोड़ हर जगह शुरू होगी आर्थिक गतिविधियां: अशोक गहलोत

राजस्थान में कंटेनमेंट जोन को छोड़ हर जगह शुरू होगी आर्थिक गतिविधियां: अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इंडिया टीवी से ख़ास बातचीत में कंटेनमेंट जोन को छोड़ हर जगह आर्थिक गतिविधियों के शुरू करने के सवाल पर कहा कि हमने काम शुरू कर दिया है और जल्दी आज हम फैसला कर रहे हैं।

Economic activities to start everywhere except containment zone in Rajasthan: Ashok Gehlot- India TV Hindi Economic activities to start everywhere except containment zone in Rajasthan: Ashok Gehlot

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इंडिया टीवी से ख़ास बातचीत में कंटेनमेंट जोन को छोड़ हर जगह आर्थिक गतिविधियों के शुरू करने के सवाल पर कहा कि हमने काम शुरू कर दिया है और जल्दी आज हम फैसला कर रहे हैं। उन्होनें कहा कि राज्य में जहां कंटेनमेंट जोन या जहां कर्फ्यू लगा है, उसे छोड़कर बाकी जगह ग्रीन, ऑरेंज और रेड जोन में हम आर्थिक गतिविधियां शुरू करने जा रहे हैं, वहां दुकाने, ऑफिस तथा इंड्स्ट्रीज खुलेगी। 

अशोक गहलोत ने बताया कि ट्रांसपोर्ट राज्य के अंदर भी और राज्य के बाहर भी शुरू होगा। उन्होनें कहा कि कोई मजदूर सड़क पर दिखना नहीं चाहिए, उनके लिए बस की व्यवस्था करो और आराम से उनको छोड़ो और अब हमने श्रमिक एक्सप्रेस बस सेवा शुरू करने का आग्रह किया है। सब राज्य सरकारों को श्रमिक एक्सप्रेस बस चलानी चाहिए। किसी राज्य में श्रमिक पैदन नहीं चलना चाहिए। 

उन्होने कहा कि हमें अगर कुछ राज्यों में बसे भेजनी पड़ेगी तो भेजेंगे। हम चाहते हैं कि दिल्ली चंडीगढ़ या अन्य राज्य है और जो राज्य मानेगा उसके साथ बसों की सेवा को शुरू किया जाएगा। गहलोत ने कहा कि भारत सरकार की गाइडलाइन में जो पाबंदियां हैं उन्हें मानेंगे और बाकी जगह जहां संभव होगा वहां आर्थिक गतिविधियां खोल दी जाएंगी।