A
Hindi News राजस्थान राजस्थान में ईडी की बड़ी कार्रवाई, कई अधिकारियों के घर छापेमारी जारी, जल जीवन मिशन घोटाले से जुड़ा है मामला

राजस्थान में ईडी की बड़ी कार्रवाई, कई अधिकारियों के घर छापेमारी जारी, जल जीवन मिशन घोटाले से जुड़ा है मामला

राजस्थान कई कई इलाकों में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई है। जलदाय विभाग के अधिकारियों और ठेकेदारों के यहां ईडी ने छापेमारी की है और उनसे पूछताछ की जा रही है। बता दें कि यह छापेमारी जल जवीन मिशन घोटाले के मद्देनजर की गई है।

ED RAID in Rajasthan raids continue at the houses of many officers the case is related to Jal Jeevan- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

राजस्थान में प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी छापेमारी की है। यहां जल जीवन मिशन भ्रष्टाचार मामले में ईडी ने जयपुर व उसके आसपास के करीब 16-20 ठिकानों पर छापेमारी की है। ईडी ने यह रेड जलदाय विभाग के अधिकारियों और ठेकेदारों के यहां की है। जलदाय विभाग के अधिकारियों और ठेकेदारों से ईडी की पूछताछ जारी है। एजेंसी जयपुर के वैशाली नगर, शाहपुरा विराटनगर, दूदू  में पूछताछ कर रही है। साथ ही रिटायर्ड आईएएस अधिकारी अमिताभ कौशिक के घर पर भी छापेमारी की गई है। बताया जा रहा है कि ईडी ने वहां से संपत्ति से जुड़े कई कागजात जब्त किए हैं। जनकारी के मुताबिक अमिताभ कौशिक ने कई बड़े अधिकारियों को जमीन दिलाने का काम किया था।

मंत्री के नजदीकी हैं कुछ ठेकेदार

बता दें कि राजस्थान के अलग-अलग स्थानों पर दिल्ली ईडी की टीम ने छापेमारी की है। बता दें कि हाल ही में एसीबी ने जिन अधिकारियों और ठेकेदारों को पकड़ा था उनके ठिकानों पर छापेमारी की गई है। पीएचईडी से जुड़े कुछ अधिकारियों पर ईडी आज भी कड़ा एक्शन ले सकती है। बता दें कि कुछ ठेकेदार राज्य सरकार में मंत्री महेश जोशी के नजदीकी भी हैं।