A
Hindi News राजस्थान जयपुर: अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने से 4 की मौत, परिजनों के डर से मरीज छोड़ भागा स्टॉफ

जयपुर: अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने से 4 की मौत, परिजनों के डर से मरीज छोड़ भागा स्टॉफ

राजस्थानी की राजधानी जयपुर के एक अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म हो जाने की वजह से 4 मरीजों की मौत हो गई है।

four dies in jaipur hopital due to shortage of oxygen जयपुर: अस्पताल में ऑक्सीजन न मिलने से 4 की मौत- India TV Hindi Image Source : INDIA TV जयपुर: अस्पताल में ऑक्सीजन न मिलने से 4 की मौत, परिजनों के डर से मरीज छोड़ भागा स्टॉफ

जयपुर. कोरोना की दूसरी प्रचंड लहर से देश का बुरा हाल है। राजस्थान समेत देश के कई राज्य कोरोना काल में ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रहे हैं, जो परेशानी को और भी बढ़ा रहा है। राजस्थानी की राजधानी जयपुर के एक अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म हो जाने की वजह से 4 मरीजों की मौत हो गई है।

दरअसल मामला जयपुर के कालवाड़ इलाके के खंडाका अस्पताल का है, जहां कल देर रात ऑक्सीजन खत्म हो गई। जिसके बाद अस्पताल के स्टॉफ के हाथ पैर फूल गए और वो मरीजों के परिजनों के डर से मरीजों को तड़पता हुआ छोड़कर वहां से भाग खड़े हुए। पहले कहा जा रहा था कि जब स्टॉफ अस्पताल छोड़कर भागा तब तक दो मरीजों की मौत हो चुकी थी लेकिन जब पुलिस अस्पताल के अंदर दाखिल हुई तो चार मरीज मृत पाए गए।

कालवाड़ थाना के प्रभारी गुरुदत्त सैनी ने कहा, ‘‘मंगलवार रात अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित चार मरीजों की मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध रहने के बावजूद सिलेंडर बदलने के लिए कोई कर्मचारी मौजूद नहीं था जिससे उनकी मौत हुई।’’ अधिकारी ने कहा, "परिवार के सदस्यों ने अस्पताल में हंगामा किया। बाद में उन्हें शांत कराया गया। इस संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।’’ उन्होंने कहा कि अस्पताल में भैरूंलाल प्रजापत, महेंद्र सिंह, शहादत अली और बृजेश की मौत हो गई।