A
Hindi News राजस्थान 'बीजेपी लोकसभा चुनाव में 400 से ज्यादा सीटें जीतेगी', केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का दावा

'बीजेपी लोकसभा चुनाव में 400 से ज्यादा सीटें जीतेगी', केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का दावा

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने रविवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में फिर से सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि पार्टी 400 से अधिक सीटें जीतेगी।

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत - India TV Hindi Image Source : FILE-PTI केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत

हाल में ही संपन्न हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने के बाद बीजेपी के हौसले बुलंद हैं। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने दावा किया है कि बीजेपी लोकसभा चुनाव 2024 में भारी जीत दर्ज करेगी और भाजपा को 400 से ज्यादा सीटें मिलेंगी। शेखावत ने कहा कि राजस्थान में जिन गितिवधियों का बोल-बाला हुआ करता था उससे प्रदेश की जनता त्रस्त थी। चुनाव के समय हमने कहा था कि जनता वर्तमान की सरकार को नकारने वाली है।  

लोगों ने पीएम मोदी की गारंटी पर भरोसा किया

उन्होंने आगे कहा कि लोगों ने पीएम मोदी की गारंटी पर भरोसा किया और छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में भारी बहुमत से बीजेपी की सरकारें बनीं. लोगों ने पीएम मोदी की गारंटी पर भरोसा किया और छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में भारी बहुमत से बीजेपी की सरकारें बनीं... यही सिलसिला 2024 के लोकसभा चुनाव में भी जारी रहेगा।

तीन राज्यों में बीजेपी ने दर्ज की बड़ी जीत

गजेंद्र सिंह शेखावत ने रविवार को कहा कि पीएम मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री बनेंगे। उन्होंने कहा कि आज मैं आपको बताना चाहता हूं कि 2024 के लोकसभा चुनाव में हम 400 से अधिक सीटें जीतेंगे। लोकसभा चुनाव 2024 में होने हैं। भाजपा ने हाल ही में मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ सहित हिंदी पट्टी के तीन राज्यों में चुनाव जीते हैं, जिन्हें लोकसभा चुनावों के लिए सेमीफाइनल माना जाता है। राजस्थान में हाल ही में हुए चुनावों में बीजेपी ने 115 सीटों के साथ जीत दर्ज की, जबकि कांग्रेस 69 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही। राज्य में बहुमत का आंकड़ा 100 है। पांच राज्यों में पिछले महीने चुनाव हुए थे और परिणाम 3 और 4 दिसंबर को घोषित किए गए थे। मध्य प्रदेश में बीजेपी की पहले से सरकार थी जबकि छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार थी।

(एएनआई)