A
Hindi News राजस्थान दरगाह के पास बैठी बच्ची को आवारा कुत्तों ने बनाया शिकार, इलाज के दौरान तोड़ दिया दम

दरगाह के पास बैठी बच्ची को आवारा कुत्तों ने बनाया शिकार, इलाज के दौरान तोड़ दिया दम

राजस्थान के उदयपुर जिले में रमजान में अपने परिवार के लोगों के साथ मध्य प्रदेश से आई 4 साल की एक बच्ची को कुत्तों ने अपना शिकार बना लिया जिसके बाद उसने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

Dogs Killed, Dogs Kill Girl, Dogs Kill Boys, Girl Mauled to Death by Dogs- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL आवारा कुत्तों के हमले में बच्चों की मौत की खबरें अक्सर सामने आने लगी हैं।

उदयपुर: राजस्थान के उदयपुर जिले से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिले के अंबामाता थाना क्षेत्र में शुक्रवार को एक आवारा कुत्ते के हमले में 4 साल की एक बच्ची की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि अंबा माता थाना क्षेत्र में सुबह 4 साल की बच्ची रेशमा एक दरगाह के पास बैठी थी। उसी दौरान आवारा कुत्तों ने उस पर हमला कर उसे बुरी तरह घायल कर दिया। उन्होंने बताया कि पीड़िता रमजान के दौरान परिवार के सदस्यों के साथ मध्य प्रदेश से यहां आई थी।

बच्ची ने इलाज के दौरान तोड़ा दम

अंबामाता थाने के हेड कांस्टेबल रणजीत सिंह ने बताया कि बच्ची को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। बता दें कि पिछले महीने ही राजस्थान में चित्तौड़गढ़ जिले के पारसोली थाना क्षेत्र में आवारा कुत्तों के हमले में 6 साल के एक बच्चे की मौत हो गई थी। पुलिस उपनिरीक्षक प्रेम सिंह खंगारोत ने इस बारे में बताया था कि बेगूं तहसील के पारसोली गांव में 6 साल का आयुषजब स्कूल जा रहा था तब कुछ कुत्तों ने उसे घेर लिया।

लगातार सामने आ रही हैं ऐसी घटनाएं

खंगारोत ने कहा था कि जैसे ही बच्चे ने उनसे बचने के लिये भागने की कोशिश की, तो कुत्तों ने उस पर हमला कर दिया और उसे बुरी तरह से नोंच डाला। उन्होंने बताया था, ‘ग्रामीण बच्चे को कुत्तों से छुड़ा कर नजदीकी अस्पताल ले गए जहां उसने दम तोड़ दिया। कुत्तों के हमले से बच्चे के कई गंभीर घाव हो गये। पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिवार के सदस्यों को सौंप दिया गया।’ बता दें कि आवारा कुत्तों के हमलों में बच्चों की मौत की खबरें लगातार आ रही हैं और केंद्र ने ऐसी ही घटनाओं को देखते हुए राज्यों को 23 नस्लों के आक्रामक कुत्तों की बिक्री और प्रजनन पर प्रतिबंध लगाने का निर्देश भी दिया है।