A
Hindi News राजस्थान बीते 24 घंटे से जारी हैं गहलोत के करीबियों पर आयकर के छापे, मिले काली कमाई के सबूत

बीते 24 घंटे से जारी हैं गहलोत के करीबियों पर आयकर के छापे, मिले काली कमाई के सबूत

राजस्थान में सियासी संकट के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के तीन सहयोगियों पर आयकर के छापे पिछले 24 घंटों से जारी हैं।

<p>Sunil Kothari Sainik Farm</p>- India TV Hindi Sunil Kothari Sainik Farm

राजस्थान में सियासी संकट के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के तीन सहयोगियों पर आयकर के छापे पिछले 24 घंटों से जारी हैं। आयकर विभाग गहलोत के करीबी कांग्रेसी नेता राजीव अरोड़ा और धर्मेन्द्र राठौर तथा कोरोबारी सुनील कोठारी के जयपुर, दिल्ली और मुम्बई स्थित ठिकानों पर सोमवार सुबह से छापे मार रही है। राजीव अरोड़ा जो फायनेंसर माने जाते है, उनके साथ के लोगों के यहां भी छापा पड़ा है। वहीं धर्मेंद्र राठौर अशोक गहलोत के साथ हर वक्त रहते हैं। वे तमाम तरीके की उनके कामों को संभालते हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार आयकर विभाग ने इन छापों में बड़ी संख्या में कैश और नकदी जब्त की है। 

आज आयकर विभाग की टीमें लॉकर खोल सकती हैं। आयकर विभाग के अनुसार जयपुर में 20 जगह, कोटा में 6 जगह, दिल्ली में 8 जगह और मुम्बई में 9 जगह छापेमारी की गई है। आयकर विभाग के अनुसार अब भी 25 जगह कार्रवाई चल रही है। विभाग ने 3 कारोबारी समूहों पर 33 जगह छापे मारे थे। बताया जा रहा है कि इन छापों में बड़ी संख्या में काली कमाई उजागर होने की संभावना है। आयकर विभाग को यूके, यूएसए सहित विदेशों में भी कारोबार के सबूत मिले हैं। 

विभाग को जाली दस्तावेज, डायरी, डिजिटल डाटा से जुड़े अहम सबूत मिले हैं। इसके अलावा प्रापर्टी में निवेश, नकद धन, बुलियन ट्रेडिंग के सबूत भी मिले हैं। इसके अलावा कैश धनराशि कई जगह निवेश के सबूत भी मिले हैं। आयकर विभाग की टीमों की जांच अभी भी जारी है।बताया जा रहा है कि इन समूहों के होटल, हाइड्रो पॉवर, मेटल, ऑटो सेक्टर, सिल्वर ज्वैलरी, एंटीक उत्पाद सहित अन्य सेक्टर में कारोबार हैं। 

CM गहलोत के बेटे के होटल पर ED का छापा

प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम ने कल ही जयपुर के एक होटल पर छापा मारा है। होटल का नाम फेयरमाउंट है। गौरतलब है कि इस होटल में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत की पार्टनरशिप है। बता दें कि जिस फेयर माउंट होटल में ईडी ने छापा मारा है। कांग्रेस अपने विधायकों को इसी होटल में ले जाने वाली थी। इस होटल में फिलहाल बीएसपी के विधायकों को ठहराया गया है। बताया जा रहा है कि इसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत की पार्टनरशिप है।