A
Hindi News राजस्थान Video: शो हुआ कैंसिल तो लोग पहुंच गए "हिलस्टेशन", भीड़ इतनी कि 2 किमी. तक दिखे सिर्फ लोगों के सिर

Video: शो हुआ कैंसिल तो लोग पहुंच गए "हिलस्टेशन", भीड़ इतनी कि 2 किमी. तक दिखे सिर्फ लोगों के सिर

बीते दिन जयपुर के हवा महल जाने वाले रास्ते पर भयानक भीड़ लग गई। भीड़ इतनी थी कि करीब 2 किलोमीटर जाम लग गया। इस जाम में लोग काफी परेशान हुए वहीं, इस ट्रैफिक में एम्बुलेंस भी फंसी रही।

jaipur- India TV Hindi Image Source : INDIA TV रास्ते में लगे जाम की तस्वीर

जयपुर के जल महल पाल में बीते दिन जबरदस्त भीड़ देखने को मिली है। जानकारी के मुताबिक यहां एयर फ़ोर्स का तीन दिन का सूर्य किरण एयर शो था, जिसे देखने के लिए लोग जल महल पाल पर पहुंचे थे, पर खराब मौसम ने पूरा मजा किरकिरा कर दिया। बता दें कि चूंकि दूसरा रविवार था और मौसम भी सुहवना था, इस वजह से इस रास्ते से होते हुए लोग जलमहल पाल की तरफ़ से नाहरगढ़ पहाड़ी की तरफ़ जाने लगे, जिस कारण यहां भारी तदाद में भीड़ देखने को मिली है। यहां आम दिनों में इतनी भीड़ कभी नहीं होती, जितना की आप वीडियो में देख रहे हैं। इस वीडियो में भीड़ करीब 1.5 से 2 किलोमीटर लंबी दिखाई दे रही है।

आए थे देखने एयर शो

बता दें कि यहां दो दिन के लिए एयरफोर्स का 3 दिन का सूर्य किरण एयर शो था, जिसे देखने के लिए भारी संख्या में लोग आए थे, लेकिन मौसम ख़राब होने की वजह से ये शो पूरा नहीं हो पाया। जलमहल पाल पर आम दिनों में भीड़ नहीं होती है, लेकिन मौसम ख़ुशनुमा होने पर लोग घूमने व फोटोग्राफी के लिए पहुंच गए हैं। चूंकि रविवार का दिन भी और इसी दिन मौसम अच्छा होने की वजह से इस शो को लोग देखने के लिए पहुंचे थे। बता दें कि माह के दूसरे वीकेंड पर छुट्टी होती है, इसलिए जलमहल से नाहरगढ़ और आमेर जाने वाले लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली। भीड़ के कारण हालात ये हो गए की सड़क पर लंबा जाम लग गया। इस जाम में एम्बुलेंस सहित बड़ी संख्या में दोपहिया वाहन चालक फंसे रहे। वहीं, एयर शो के दौरान यातायात को बंद कर दिया गया जिससे आमेर घाटी से से जलमहल के दोनों तरफ़ ट्रैफिक जाम हो गया।

हॉक विमानों ने दिखाए थे करतब

जानकारी दे दें कि बीते शुक्रवार को जलमहल पर वायुसेना के 9 हॉक विमानों ने करतब दिखाए। इस दौरान सूर्य किरण के एयर शो को देखने के लिए आमेर रोड पर भी भारी भीड़ लगी रही। बता दें कि करीब एक घंटे तक सूर्यकिरण एरोबेटिक टीम ने अपना एयर शो किया था। बता दे कि ये एयर शो युवा पीढ़ी 'भारतीय वायुसेना के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए आयोजित किया गया था। इसके लिए जयपुर शहर और आसपास के इलाकों से आमजन और छात्रों को बुलाया गया था।

ये भी पढ़ें:

राजस्थान में चेहरा विहीन BJP! वसुंधरा राजे ने बनाई दूरी, जानिए कैसा है परिवर्तन यात्रा का रिस्पॉन्स