A
Hindi News राजस्थान जयपुर: कैमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 5 लोगों की जिंदा जलने से हुई मौत; देखें वीडियो

जयपुर: कैमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 5 लोगों की जिंदा जलने से हुई मौत; देखें वीडियो

राजधानी जयपुर में पिछले दो दिनों में आग लगने की यह दूसरी घटना है। गुरुवार को गैस सिलेंडर की वजह से लगी आग में मां-बाप और तीन बच्चों समेत आग में झुलसकर मौत के मुंह में समा गए थे।

जयपुर: कैमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग- India TV Hindi Image Source : SCREENGRAB जयपुर: कैमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग

जयपुर: राजधानी जयपुर में शनिवार शाम को एक बड़ा हादसा हो गया। जयपुर के बस्सी थाना क्षेत्र में स्थित एक कैमिकल फैक्ट्री में शाम साढ़े 6 भीषण आग लग गई। फैक्ट्री में केमिकल के कई ड्रम रखे थे। ऐसे में आग ने तत्काल विकराल रूप ले लिया। देखते ही देखते फैक्ट्री का पूरा कैंपस आग की लपटों में घिर गया धुंए के गुबार उड़ने लगे। इस दौरान फैक्ट्री में तमाम मजबूर मौजूद थे, जो आग की चपेट में आ गए।

फैक्ट्री में रखे थे कैमिकल के कई ड्रम

डीसीपी (ईस्ट) कावेंद्र सिंह सागर ने बताया कि जयपुर के बस्सी में एक कैमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगने से कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई और 2 लोग घायल हो गए। वहीं सीएफओ ने बताया कि आग की वजह से अभी तक 5 लोगों की मौत हुई है और कई लोगों के झुलसने की खबर है। जिस समय आग लगी, उस समय फैक्ट्री का मालिक यहां नहीं था। वहीं फैक्ट्री में कैमिकल के बहुत सारे ड्रम रखे थे, जिससे आग ने और भी ज्यादा भयानक रूप ले लिया।

दो दिन पहले आग से तबाह हुआ था पूरा परिवार

इससे पहले गुरुवार तड़के आग लगने से एक ही परिवार के तीन मासूम बच्चों समेत माता-पिता की जलकर मौत हो गई। परिवार मूल रूप से बिहार के मधुबनी का रहने वाला था। हादसे की वजह गैस सिलेंडर के रेगुलेटर से गैस रिसाव होना बताया जा रहा है। बिहार के मधुबनी का राजेश यादव काफी समय से जयपुर में ही रहकर एक फैक्ट्री में काम कर रहा था। जिस घर में रह रहा था वह घर पिछले दिनों सुरेश शर्मा नाम के मकान मालिक से किराये पर लिया गया था।

आग से बचने के लिए सभी कमरे के कोने में घुसकर बैठ गए

विश्वकर्मा के जैसल्या गांव में यह हादसा हुआ है। राजेश यादव, उसकी पत्नी रूबी, बेटा दिलखुश, बेटी इशु और खुशी की मौत हो गई। रात में परिवार के सभी लोग जब गहरी नींद में सो रहे थे तब अचानक लगी आग ने पांचों को अपनी चपेट में ले लिया। आग से बचने के लिए सभी कमरे के कोने में घुसकर बैठ गए, लेकिन बच नहीं सके। सिलेंडर से गैस लीक होने की वजह पूरे घर में आग लग गई थी।