A
Hindi News राजस्थान जयपुर रीट लेवल प्रथम 2018: कांग्रेस राजनीतिक लाभ के लिए अध्यापकों की नियुक्ति में बाधा पैदा कर रही है- BJP

रीट लेवल प्रथम 2018: कांग्रेस राजनीतिक लाभ के लिए अध्यापकों की नियुक्ति में बाधा पैदा कर रही है- BJP

बीजेपी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यापकों की नियुक्ति प्रक्रिया को सही तरीके से पूरा नहीं करने देना चाहती और उसका यह रवैया युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ है।

sudhanshu trivedi- India TV Hindi sudhanshu trivedi

जयपुर: भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने बुधवार को कांग्रेस पर राजनीतिक लाभ के लिए तृतीय श्रेणी अध्यापकों की नियुक्ति में बाधा खड़ी करने का आरोप लगाया।

त्रिवेदी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘नियुक्ति प्रक्रिया पूरी कर ली गई। परिणाम घोषित हो चुके हैं और नियुक्त उम्मीदवारों को केवल नियुक्ति पत्र जारी किया जाना है। लेकिन तकनीकी और न्यायिक मुद्दों को लेकर कांग्रेस ने राजनीतिक लाभ के लिए चुनाव आयोग को नियुक्ति प्रक्रिया रोकने के लिए पत्र लिखा है।’’

उन्होंने कहा कि 26,000 तृतीय श्रेणी अध्यापकों की नियुक्ति प्रक्रिया फरवरी में पूरी कर ली गई थी। नियुक्ति प्रक्रिया में कुछ तकनीकी मुद्दों को लेकर मामला न्यायालय में चला गया। न्यायालय ने राजस्थान सरकार का पक्ष जानने के बाद इस वर्ष मई तक नियुक्ति प्रक्रिया पूरी करने का आदेश दिया था।

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यापकों की नियुक्ति प्रक्रिया को सही तरीके से पूरा नहीं करने देना चाहती और उसका यह रवैया युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ है।