A
Hindi News राजस्थान जयपुर में बाइक टक्कर के बाद हुआ विवाद, मारपीट के दौरान 18 वर्षीय युवक की मौत, इलाके में फैला तनाव

जयपुर में बाइक टक्कर के बाद हुआ विवाद, मारपीट के दौरान 18 वर्षीय युवक की मौत, इलाके में फैला तनाव

राजस्थान के जयपुर में दो बाइक सवार टकरा गए। हालांकि इस हादसे में दुर्घटना के वक्त तक कुछ खास नुकसान नहीं हुआ था। लेकिन इसके बाद जब विवाद हुआ और मारपीट शुरू हुई, तो एक बाइक सवार की वहीं मौत हो गई। इस मामले की जांच पुलिस कर रही है।

jaipur road rage started after road accident in Jaipur 18 year old youth died during fight- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

राजस्थान के जयपुर में सड़क हादसे के बाद बड़ा विवाद देखने को मिला है। यहां दो सुभाष चौक थाना इलाके के मेहरा कॉलोनी के पास दो बाइक सवार आपस में टकरा गए। बाइक टकराने के बाद दोनों बाइक सवार एक दूसरे से लड़ने लगे। इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने बीच बचाव किया और दोनों को न लड़ने की सलाह दी। इसके बाद एक बाइक सवार तो वहां से निकल गया लेकिन दूसरे बाइक सवार ने कॉलोनी वासियों से बैर ले लिया और उनसे भिड़ गया। इस दौरान कॉलोनी के लोगों और बाइक सवार के बीच जमकर मारपीट हुई। मारपीट में 18 वर्षीय बाइक सवार इकबाल की मौत हो गई है। इस घटना के बाद से ही इलाके में हालात तनावपूर्ण हैं। साथ ही कई थानों की फोर्स समेत एसटीएफ की घटनास्थल पर तैनाती कर दी गई है। 

राजस्थान में इस सप्ताह हुए हादसे

इससे पहले राजस्थान के भिवाड़ी के टपूकडा थाना क्षेत्र में हुए एक सड़क हादसे में एक बाइक सवार, उनकी पत्नी और उनकी गर्भवती बेटी की मौत हो गई थी। इस घटना में रात के दौरान एक टेंपो ने बाइक को टक्कर मार दी थी। इस मामले पर थानाधिकारी भगवान सहाय शर्मा ने कहा कि इस दुर्घटना में मरने वालो की पहचान ज्ञान सिंह और उनकी पत्नी 48 और बेटी सुनीता के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि हादसे के समय ज्ञान सिंह परिवार के साथ खेत से वापस लौट रहा था। अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को पोस्टमॉर्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस ने टेंपो को जब्त कर लिया है, वहीं ऑटो चॉलक अब भी फरार है।

वहीं इससे पहले बाड़मेर जिले में शनिवार रात एक बस के खड़े डंपर से टकरा जाने से एक सरकारी स्कूल के प्रधानाचार्य और एक छात्रा की मौत हो गई थी। इस हादसे में 20 लोग घायल हो गए थे। पुलिस ने बताया कि सेहलऊ गांव के पास बस डंपर से टकरा गई, जिससे सरकारी स्कूल के प्रधानाचार्य मोहम्मद इब्राहिम (50) और 13 वर्षीय छात्रा की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि यह घटना तब हुई जब ये लोग जालोर में आयोजित एक संगीत प्रतियोगिता में भाग लेने के बाद बाड़मेर के डेटाणी लौट रहे थे। जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि स्वामी विवेकानन्द राजकीय मॉडल स्कूल डेटाणी का दल प्रतियोगिता में भाग लेने जालोर के रानीवाड़ा गया था। छात्रों के साथ प्रधानाचार्य और तीन शिक्षक भी थे। अधिकारी ने बताया कि गंभीर रूप से घायल तीन लड़कियों को जोधपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि अन्य घायलों का इलाज बाड़मेर में किया जा रहा है।