A
Hindi News राजस्थान महिंद्रा थार, सब इंस्पेक्टर की वर्दी... फर्जी पुलिसकर्मी तस्कर का जलवा देख असली पुलिस भी रह गई दंग; गिरफ्तार

महिंद्रा थार, सब इंस्पेक्टर की वर्दी... फर्जी पुलिसकर्मी तस्कर का जलवा देख असली पुलिस भी रह गई दंग; गिरफ्तार

राजस्थान पुलिस ने जोधपुर से एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। ये तस्कर सब इंस्पेकटर की फर्जी वर्दी के दम पर कानून को अपने ठेंगे पर लेकर चलता था। अब पुलिस ने इसे धर दबोचा है।

fake sub inspector- India TV Hindi Image Source : INDIA TV जोधपुर पुलिस ने पकड़ा फर्जी सब इंस्पेक्टर

जोधपुर: राजस्थान पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने जोधपुर से एक फर्जी पुलिस वाले को धर दबोचा है। ये नकली पुलिसकर्मी असल में एक तस्कर है। जब पुलिस ने इसे गिरफ्तार किया तब तस्कर सब इंस्पेक्टर की वर्दी पहने हुआ था। नकली पुलिसवाले की गिरफ्तारी के बाद असली पुलिस वाले भी इसका जलवा देखकर दंग रह गए। पुलिस ने बताया कि पुलिस की वर्दी में घूमने वाला ये तस्कर महिंद्रा थार कार में घूमता था।

241 किलो डोडा पोस्त और 10 किलो अफीम का दूध बरामद
इस फर्जी सब इंस्पेक्टर को जोधपुर पश्चिम पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस तस्कर की पहचान दिनेश सिंह के तौर पर हुई है। इसे पकड़ने के लिए पुलिस कमिश्नर रविदत्त गौड़ के नेतृत्व में ऑपरेशन को अंजाम दिया गया और डीपीपी गौरव यादव के निर्देशन में कार्रवाई हुई। सब इंस्पेक्टर की वर्दी पहने जब इस तस्कर को पुलिस ने पकड़ा तो इसके पास से 10 किलो 100 ग्राम अफीम का दूध भी मिला। इसके अलावा तस्कर के पास 241 किलो डोडा पोस्त और एक लोडेड पिस्तौल भी पुलिस ने बरामद की है।

डिपार्टमेंट में पुलिस वालों की पोस्टिंग की रखता जानकारी
पुलिस ने बताया कि आरोपी तस्कर दो तरह से काम करता था। ये खुद को सब इंस्पेक्टर बताता था और डिपार्टमेंट में पुलिस वालों की पोस्टिंग की भी जानकारी रखता था, ताकि पूछे जाने पर कहीं फेंसे ना। इसके अलावा ये अपनी गाड़ी में कुछ फर्जी फाइलें भी रखता था ताकि देखने में काफी हद तक असली लग सके। दूसरा इसका तरीका था भेष बदलना। ये कभी बाबा बन जाता था या कभी कुछ और बन जाता था, जिससे लोगों को शक ना हो। पुलिस ने ये भी बताया कि आरोपी का पिछले 7-8 साल का आपराधिक रिकॉर्ड है। 

गाड़ी से मिले जज और ACB के नंबर प्लेट
इतना ही नहीं फर्जी सब इंस्पेक्टर की कार से ऐसी-ऐसी नंबर प्लेट मिलीं जिन्हें देखकर आम आदमी सोच में पड़े जाए। पुलिस ने बताया कि इस शातिर तस्कर की गाड़ी में से न्यायाधीश की नंबर प्लेट, भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के नंबर प्लेट, मानव अधिकार आयोग की नंबर प्लेट और पुलिस के अन्य पदों के फर्जी नंबर प्लेट तस्कर दिनेश की महिंद्रा थार से बरामद हुई हैं।

ये भी पढ़ें-