A
Hindi News राजस्थान कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला हुए कोरोना पॉजिटिव, कल की थी CM गहलोत से मुलाकात, CMO में मचा हड़कंप

कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला हुए कोरोना पॉजिटिव, कल की थी CM गहलोत से मुलाकात, CMO में मचा हड़कंप

दिग्गज गुर्जर नेता और गुर्जर आरक्षण आंदोलन के कर्ताधर्ता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। उनकी कोरोना जांच पॉजिटिव आने के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय यानी सीएमओ में हड़कंप मचा हुआ है। 

Kirori Singh Bainsla tests corona positive- India TV Hindi Image Source : FILE कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

जयपुर: दिग्गज गुर्जर नेता और गुर्जर आरक्षण आंदोलन के कर्ताधर्ता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। उनकी कोरोना जांच पॉजिटिव आने के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय यानी सीएमओ में हड़कंप मचा हुआ है। दरअसल, 11 दिन से जारी गुर्जर आरक्षण आंदोलन को लेकर सरकार से समझौत के लिए एक दिन पहले ही कर्नल बैंसला मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलने जयपुर पहुंचे थे। बुधवार रात को उन्होंने सीएम गहलोत मुलाकात के बाद ही गुर्जर आंदोलन खत्म करने की घोषणा की गई है।

बताया जा रहा है कि कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला की तबीयत पिछले कई दिनों से खराब चल रही थी। अपनी कमजोर तबीयत की वजह से ही वे आंदोलन के समय भी ज्यादातर समय अपने हिंडौन स्थित घर पर रहे। कर्नल बैंसला की गैरमौजूदगी में रेलवे ट्रैक पर उनके बेटे विजय बैंसला ने कमान संभाल रखी थी।

इस बीच बैंसला से वार्ता करने मंत्री अशोक चांदना, आईएएस नीरज के पवन, हिंडौन कलेक्टर समेत कई अधिकारी पहुंचे थे। बैंसला खुद आंदोलन के दौरान लगातार गुर्जर समाज के लोगों से मिल रहे थे। उन्होंने इस दौरान सिकंदरा के सुरौंठ में पंच पटेलों के साथ बैठक भी की थी।

इस बीच प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से 13 और लोगों की मौत हो गई जिससे राज्य में संक्रमण से मरने वालों का कुल आंकड़ा 2032 तक पहुंच गया, जबकि 2176 नये मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमित लोगों की अब तक कुल संख्या 2,19,327 हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि बृहस्पतिवार शाम छह बजे तक बीते 24 घंटों में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से 13 और लोगों की मौत हुई है, जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 2032 हो गयी। 

कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक जोधपुर में 199, अजमेर में 151, बीकानेर में 149, कोटा में 116, भरतपुर में 97, उदयपुर में 78 व पाली में 76 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि राज्य में अब तक कुल 1,99,943 लोग कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। इसके साथ ही बुधवार को संक्रमण के 2176 नये मामले सामने आने से राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 2,19,327 हो गयी जिनमें से 17,352 रोगी उपचाराधीन हैं।