A
Hindi News राजस्थान VIDEO: "ठेके पर भारी छूट... लीजिए और शराब पीजिए," यहां दारू का टारगेट पूरा करने के लिए लाउडस्पीकर से हो रहा प्रचार

VIDEO: "ठेके पर भारी छूट... लीजिए और शराब पीजिए," यहां दारू का टारगेट पूरा करने के लिए लाउडस्पीकर से हो रहा प्रचार

राजस्थान के दौसा जिले के के मण्डावर नगरपालिका क्षेत्र में एक शराब के ठेके वाले ने अपनी शराब की बिक्री के लिए ई-रिक्शा पर लाउडस्पीकर पर लगाकर शराब पर ऑफर की घोषणा करवा दी। शराब का ऐसे खुलेआम प्रचार लोगों के लिए हैरानी और चिंता का विषय बना हुआ है।

DAUSA loudspeaker liquor- India TV Hindi Image Source : VIDEO GRAB राजस्थान के दौसा में लाउडस्पीकर पर शराब का प्रचार

राजस्थान के दौसा से एक बड़ी आजीबो-गरीब खबर आई है। दौसा में शराब की बिक्री का टारगेट पुरा करने के लिए शहर में ई-रिक्शा पर लाउडस्पीकर लगाकर प्रचार-प्रसार करवाया जा रहा है। लाउडस्पीकर से शराब को लेकर किए जा रहे प्रचार से शहर के युवा शराब के प्रति आकर्षक हो रहे हैं। दौसा में खुलेआम शराब का प्रचार-प्रसार हो रहा है लेकिन इसपर स्थानीय प्रशासन ने मौन साध रखा है।

लाउडस्पीकरों से दे रहा शराब पर ऑफर
जानकारी मिली है कि दौसा जिले के मण्डावर नगरपालिका क्षेत्र में एक शराब ठेकेदार द्वारा पिछले तीन दिन से लगातार शराब की बिक्री ज्यादा कराने के लिए ई-रिक्शा पर माइक लगाकर लाउडस्पीकरों से जोर-शोर से प्रचार-प्रसार चल रहा है और स्थानीय प्रशासन चुप्पी सादे हाथ पर हाथ रखकर बैठा है। शराब ठेकेदार द्वारा शराब की बिक्री अधिक करने के लिए और युवाओं को सस्ती शराब का प्रलोभन देकर उनके ठेके से शराब खरीदने के लिए ऑफर दे रहा है।

गहरी नींद में सो रहा स्थानीय प्रशासन  
लाउडस्पीकरों पर शराब के ठेके से शराब खरीदने पर भारी छूट का प्रलोभन दिया जा रहा है। ई-रिक्शा से शराब के प्रचार-प्रसार को देखकर स्थानीय लोग प्रशासन पर उंगली उठा रहे हैं कि आखिर मण्डावर उपखण्ड क्षेत्र में प्रशासन और आबकारी विभाग इसकी अनदेखी कैसे कर सकती है। इस शराब ठेकेदार को ना पुलिस का भय है और ना ही प्रशासन का। शराब का खुले आम प्रचार कर युवाओं को शराब के नशें में धकेला जा रहा है। 

स्थानीय लोगों ने जताई हैरानी
इधर शराब की बिक्री के प्रचार से शहर के लोग आश्चर्यचकित हैं। लोगों ने बताया कि ऐसा पहली बार देखा और सुना है कि शराब की बिक्री के लिए प्रचार-प्रसार किया गया हो। वहीं शराब की बिक्री के माइक से प्रचार की शहर सहित आसपास के लोगो में भारी चर्चा का विषय बना हुआ है। लोगों का कहना है कि इस तरह से शराब की बिक्री के लिए प्रचार करना गलत है और इससे लोगो में नशे के प्रति आकर्षण बढ़ता है।

ये भी पढ़ें-

भारत में कौनसा सरनेम है सबसे कॉमन? सामने आया आकंड़ा

यूनिफार्म सिविल कोड पर बोले ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष- साउथ में मामा-भांजी से शादी करते हैं