A
Hindi News राजस्थान Lockdown उल्लंघन मामले पर जोधपुर पुलिस ने दी अनोखी सजा, तेज धूप में जमीन पर बैठाया

Lockdown उल्लंघन मामले पर जोधपुर पुलिस ने दी अनोखी सजा, तेज धूप में जमीन पर बैठाया

12वीं रोड चौराहे पर कुछ युवक लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए दिखाई दिए तो पुलिस के जवानों ने उन्हें रोका और घर से बाहर निकलने का कारण पूछा। उचित जवाब नहीं देने पर पुलिस ने चिलचिलाती धूप के बीच इन युवकों को गर्म सड़क पर बैठा दिया।

Lockdown, Rajasthan Jodhpur, Coronavirus Cases in Rajasthan, Coronavirus- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Lockdown violence in Rajasthan Jodhpur

जोधपुर। देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए 3 मई तक देश में लॉकडाउन लागू किया गया है। लेकिन देश के कई राज्यों में लॉकडाउन उल्लंघन के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। लॉकडाउन उल्लंघन का ताजा मामला राजस्थान के दूसरे बड़े शहर जोधपुर से सामने आया है। जोधपुर में अभी लगभग 400 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा पहुंच चुका है इसके बाद प्रशासन की सख्ती दिखाई दे रही है जो पुलिस कुछ दिनों तक डंडों का सहारा ले रही थी और लोगों को हल्का बल प्रयोग कर घरों में रहने को कह रही थी वह पुलिस अब लोगों को अपने तरीके से लॉकडाउन में रहने के लिए समझा रही है।

मंगलवार (28 अप्रैल 2020) को आज  12वीं रोड चौराहे पर कुछ युवक लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए दिखाई दिए तो पुलिस के जवानों ने उन्हें रोका और घर से बाहर निकलने का कारण पूछा। उचित जवाब नहीं देने पर पुलिस ने चिलचिलाती धूप के बीच इन युवकों को गर्म सड़क पर बैठा दिया। गौरतलब है कि पश्चिमी राजस्थान में इन दिनों तेज धूप पड़ती है और तापमान 40 डिग्री से ऊपर चल रहा है, इसी के चलते पुलिस ने इन लड़को को यह सजा दी। साथ ही लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर पाबंद किया। 

बता दें कि, राजस्थान में कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या लगभग 3 हजार के पास पहुंच चुकी है, जिसमें 2262 कुल कंफर्म मामले हैं जबकि 669 लोग ठीक होने वाले भी शामिल हैं। पूरे राजस्थान में अबतक कोरोना से 46 लोगों की मौत हो चुकी है।