A
Hindi News राजस्थान अपराधियों और बदमाशों के खिलाफ राजस्थान पुलिस की बड़ी कार्रवाई, बरामद किए हथियार और नशीले पदार्थ

अपराधियों और बदमाशों के खिलाफ राजस्थान पुलिस की बड़ी कार्रवाई, बरामद किए हथियार और नशीले पदार्थ

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध) दिनेश एमएन ने बताया कि बीकानेर रेंज में कुख्यात अपराधी आनंदपाल सिंह, रोहित गोदारा व लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सक्रिय बदमाशों समेत 180 बदमाशों को गिरफ्तार कर अवैध मादक पदार्थ, हथियार सहित 53 वाहन जब्त किये गए।

अपराधियों के खिलाफ राजस्थान पुलिस की बड़ी कार्रवाई- India TV Hindi Image Source : ANI अपराधियों के खिलाफ राजस्थान पुलिस की बड़ी कार्रवाई

जयपुर: राजस्थान पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए विशेष अभियान चलाकर बीकानेर रेंज के चार जिलों में 180 अपराधियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से भारी मात्रा में अवैध हथियार, जिंदा कारतूस और नशीला पदार्थ बरामद किया है। वहीं, उदयपुर जिले में भी 139 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध) दिनेश एमएन के निर्देश पर कार्रवाई की गई। बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और चूरू जिला पुलिस के 1,600 पुलिस अधिकारियों एवं जवानों की टीम ने रविवार अलसुबह संगठित अपराधों से जुड़े 331 से ज्यादा बदमाशों के ठिकानों पर दबिश देकर आनंदपाल सिंह, रोहित गोदारा, लॉरेंस विश्नोई गैंग के सक्रिय बदमाश और बाबा राणा गैंग के मुखिया समेत 180 वांछित अपराधियों को गिरफ्तार किया। 

कई सक्रिय बदमाशों समेत 180 बदमाशों को किया गया गिरफ्तार 

इस कार्यवाही में भारी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ, हथियार व वाहन जब्त किए गए। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध) दिनेश एमएन ने बताया कि बीकानेर रेंज में कुख्यात अपराधी आनंदपाल सिंह, रोहित गोदारा व लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सक्रिय बदमाशों समेत 180 बदमाशों को गिरफ्तार कर अवैध मादक पदार्थ, हथियार सहित 53 वाहन जब्त किये है। बीकानेर के पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश ने बताया कि बीकानेर में 95, श्रीगंगानगर में 75, हनुमानगढ़ में 116 और चूरू में 45 जगहों पर छापेमारी की गयी। इस दौरान विभिन्न मामलों में वांछित कुल 180 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान 207 किलो डोटा पोस्त, 480 किलो अफीम, 54 ग्राम स्मैक, 500 ग्राम पोस्ता भी जब्त किया गया और एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। इनके अलावा 11 अवैध आग्नेयास्त्र, 51 जिंदा कारतूस, 22 बंदूक, 1 एयर गन, एक बुलेट प्रूफ जैकेट, एक तलवार और दो अन्य धारदार हथियार बरामद किए गए और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। वहीं, 15 कार्टन आईएमएफएल, 257 क्वार्टर देशी शराब और 53 वाहन भी जब्त किए गए। 

राजू सिंह से छह अवैध तमंचे, 44 जिंदा कारतूस और एक बुलेटप्रूफ जैकेट बरामद 

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में से एक राजू सिंह को बीकानेर के गजनेर इलाके से छह अवैध तमंचे, 44 जिंदा कारतूस और एक बुलेटप्रूफ जैकेट के साथ गिरफ्तार किया गया है। जून 2017 में चुरू जिले में पुलिस मुठभेड़ में मारे गए कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल ने उसे हथियार और बुलेटप्रूफ जैकेट दी थी और तब से वह इनका इस्तेमाल कर रहा था। रोहित गोदारा और गुठली गैंग के संपर्क में रहने वाले हिस्ट्रीशीटर सुखदेव धवल को भी गिरफ्तार किया गया है। साथ ही गैंगस्टर रोहित गोदारा के सहयोगी हरिओम रामावत को भी पकड़ा गया है। 

उन्होंने कहा कि वह पिछले साल दिसंबर में सीकर में गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्या समेत कई मामलों में वांछित था। रामावत के कब्जे से चार जिंदा कारतूस के साथ एक पिस्टल बरामद हुई है। श्रीगंगानगर में अपने बाबा राणा गिरोह को चलाने वाले लॉरेंस बिश्नोई के एक साथी कुलजीत राणा और लॉरेंस गिरोह के सदस्य आशीष बिश्नोई को भी गिरफ्तार किया गया। उदयपुर पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने बताया कि इसी तरह की कार्रवाई उदयपुर जिले में भी की गई जहां पुलिस ने 12 थानों की 100 टीमों द्वारा 139 हिस्ट्रीशीटरों व कट्टर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि अभियान में करीब 500 पुलिसकर्मी शामिल थे।