A
Hindi News राजस्थान Lockdown: राजस्थान में अब खोले जा सकेंगे रेस्टोरेंट, मिठाई की दुकानें और ढाबे

Lockdown: राजस्थान में अब खोले जा सकेंगे रेस्टोरेंट, मिठाई की दुकानें और ढाबे

प्रदेश सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों पर समस्त ढ़ाबे खोलने की अनुमति दे दी है। इसके अलावा अब राजस्थान में हार्डवेयर की दुकानें, निर्माण सामग्री की दुकानें, एसी कुलर, टीवी, इलैक्ट्रोनिक्स, बिजली संबंधी दकुानें भी खोली जा सकेंगी।

Rajasthan- India TV Hindi Representational Image

जयपुर. राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने लॉकडाउन में कुछ और रियायतें दी हैं। गहलोत सरकार ने प्रदेश में कुछ और दुकानें खोलने की अनुमति दे दी है। गहलोत सरकार के नए आदेश के अनुसार अब सूबे में रेस्टोरेंट, भोजनालय और मिठाई की दुकानें खोली जा सकेंगी। हालांकि सरकार ने इन दुकानों पर सिर्फ टेक अवे और होम डिलीवरी की इजाजत दी है।  यहां बैठकर या खड़े होकर खाने की अनुमति नहीं होगी।

प्रदेश सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों पर समस्त ढ़ाबे खोलने की अनुमति दे दी है। इसके अलावा अब राजस्थान में हार्डवेयर की दुकानें, निर्माण सामग्री की दुकानें, एसी कुलर, टीवी, इलैक्ट्रोनिक्स, बिजली संबंधी दुकानें भी खोली जा सकेंगी। 

इन दुकानों के अलावा राजस्थान में अब वाहन विक्रय शोरूम भी खोले जा सकेंगे। सरकार ने अपने आदेश में यह स्पष्ट किया है कि इन सभी जगहों पर सुरक्षा उपायों, सोशल डिस्टेंसिग का पालन , मास्क लगाने का पालन होना चाहिए। गहलोत सरकार ने दुकानदारों को यह निर्देश दिए हैं कि वो बिना मास्क पहने ग्राहक को विक्रय नहीं करें और निरंतर सेनिटाईजेशन की व्यस्था रखें।