A
Hindi News राजस्थान ANM कोर्स कर रही युवती थी प्रेग्नेंट, जहर खाकर दी जान, बच्चे की भी मौत

ANM कोर्स कर रही युवती थी प्रेग्नेंट, जहर खाकर दी जान, बच्चे की भी मौत

राजस्थान के प्रतापगढ़ में एक लड़की ने जहर खाकर जान दे दी। लड़की प्रेग्नेंट थी और किराए के कमरे में रहकर एएनएम का कोर्स कर रही थी।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में एक लड़की के जहर खाने का मामला सामने आया है। मामला जिले के सालमगढ़ थाना क्षेत्र का है। यहां की रहने वाली एक लड़की ने जहर खा लिया, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि जहर खाने से लड़की की सोमवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। उन्होंने बताया कि वह गर्भवती थी। 

7-8 महीने की गर्भवती थी पीड़िता

जांच अधिकारी और कार्यवाहक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ऋषिकेश मीणा ने बताया कि पीड़िता 7-8 महीने की गर्भवती थी और बांसवाड़ा के राजतालाब इलाके में किराए के कमरे में रहकर एएनएम का कोर्स कर रही थी। उन्होंने बताया कि उसने 31 दिसंबर को उसने अपने कमरे में जहर खा लिया था और इलाज के दौरान सोमवार को उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि जहर खाने से उसके बच्चे की भी मौत हो गई। सोमवार को मृत बच्चा पैदा हुआ, जिसे दफना दिया गया। 

युवक के खिलाफ दुष्कर्म करने का आरोप 

उन्होंने बताया कि पीड़िता के जहर खाने की सूचना पर पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां उसने पुलिस पर्चा बयान में अपने पड़ोसी गांव के रहने वाले 21 वर्षीय युवक के खिलाफ कथित तौर पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि पर्चा बयान के आधार पर आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 एवं पॉक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी से पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद पीड़िता का शव परिजनों को सौंप दिया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।