A
Hindi News राजस्थान राजस्थान में कोरोना वायरस के 72 नए मामले सामने आए, दो और लोगों की मौत

राजस्थान में कोरोना वायरस के 72 नए मामले सामने आए, दो और लोगों की मौत

राजस्थान में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण से दो और लोगों की मौत हो गई तथा इस दौरान राज्य में इस घातक संक्रमण के 72 नए मामले सामने आए।

Rajasthan adds 72 COVID-19 cases, 2 deaths- India TV Hindi Image Source : PTI राजस्थान में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण से दो और लोगों की मौत हो गई।

जयपुर: राजस्थान में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण से दो और लोगों की मौत हो गई तथा इस दौरान राज्य में इस घातक संक्रमण के 72 नए मामले सामने आए। चिकित्सा विभाग द्वारा सोमवार शाम जारी आंकड़ों के अनुसार बीते चौबीस घंटे में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 72 नए मामले सामने आए हैं। इन नए मामलों में जयपुर में 19, जोधपुर में आठ, गंगानगर और सीकर में 6-6 नए मामले शामिल हैं। 

विभाग के एक अधिकारी के अनुसार इस दौरान इस घातक संक्रमण से दो और रोगियों की मौत हो गई। राज्य में कोरोना संक्रमण से अब तक 8,916 लोगों की मौत हो चुकी है। आंकड़ों के अनुसार इस दौरान राज्य में 210 लोग संक्रमण से ठीक हुए हैं। अब राज्य में 1,593 संक्रमित उपचाराधीन हैं।

इस बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर राज्य को पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध कराने की मांग की है। उन्होंने पत्र में कहा है, ‘‘मेरा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध है कि राज्य के सभी निवासियों, जिन्हें वैक्सीन की दूसरी डोज लगनी है, के लिए पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध कराया जाए, जिससे हम संभावित तीसरी लहर को रोक सकें।’’ 

गहलोत ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि राजस्थान वैक्सीनेशन में अग्रणी राज्य रहा है, प्रदेश में अब तक 2.36 करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीन लग चुका है। राजस्थान में प्रतिदिन 15 लाख तक वैक्सीन लगाने की क्षमता विकसित की है लेकिन राज्य को प्रतिदिन औसतन 3 से 4 लाख डोज़ ही मिल रही है। 

ये भी पढ़ें