A
Hindi News राजस्थान राजस्थान: किन मुद्दों पर होगा भाजपा का चुनावी घोषणा पत्र? अर्जुन मेघवाल ने बताया

राजस्थान: किन मुद्दों पर होगा भाजपा का चुनावी घोषणा पत्र? अर्जुन मेघवाल ने बताया

राजस्थान में विधानसभा की 200 सीटों के लिए चुनाव का आयोजन इस साल के आखिर में होगा। ऐसे में भाजपा और कांग्रेस दोनों ने तैयारियां तेज कर दी हैं।

Arjun ram meghwal- India TV Hindi Image Source : FACEBOOK (@ARJUN RAM MEGHWAL) केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल।

राजस्थान में इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों में सरगर्मी तेज है। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही अपने-अपने नेताओं के साथ में चुनावी रणनीति बनाने के लिए लगातार बैठकें कर रही हैं। इस बीच केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने बताया है कि भाजपा राजस्थान चुनाव में किन मुद्दों पर अपना घोषणा पत्र जारी करेगी।

इन मुद्दों पर घोषणा पत्र
भाजपा की चुनाव घोषणा पत्र समिति के संयोजक अर्जुन राम मेघवाल ने मंगलवार को बताया कि पार्टी के घोषणा पत्र का आधार 'विकास और सुशासन' होने वाला है। उन्होंने कहा कि हमारा संकल्प पत्र 'विकास और सुशासन' इन दो आधार पर तैयार होगा। 

घोषणापत्र समिति की बैठक 
भारतीय जनता पार्टी के राज्य मुख्यालय में मंगलवार को संकल्प (घोषणा) पत्र समिति की बैठक भी हुई। बैठक के बाद मेघवाल ने बताया कि आज पार्टी की पहली बैठक थी। घोषणापत्र जल्द ही तैयार होगा। उन्होंने बताया कि इस बैठक में भाजपा के सभी समिति सदस्य उपस्थित थे और यह एक सफल बैठक रही।

अशोक गहलोत पर निशाना
घोषणा पत्र समिति बैठक से पहले अर्जुन राम मेघवाल ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर भी जमकर निशाना साधा। मेघवाल ने कहा कि सीएम अशोक गहलोत तुष्टीकरण की राजनीति में विश्वास करते हैं। 

भाजपा ने कसी कमर
राजस्थान में इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने तैयारी शुरू कर दी है। भाजपा के 4 राज्यों के कुल 200 विधायकों ने राजस्थान में डेरा डाल दिया है। ये सभी विधायक राजस्थान की सभी विधानसभा सीटों पर विस्तारक की भूमिका निभाने वाले हैं। चुनाव तक ये सभी विधायक अपनी-अपनी सीट का दौरा करते रहेंगे। 

ये भी पढ़ें- "मेरी तीन पीढ़ियों तक का संजीवनी प्रकरण से लेना-देना नहीं", गहलोत पर भड़के शेखावत बोले- जमानत तो अब सीएम को लेनी पड़ेगी

ये भी पढ़ें- राजस्थान चुनाव से पहले सचिन पायलट बनाए गए CWC के सदस्य, कांग्रेस में मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी!