A
Hindi News राजस्थान Rajasthan Assembly Election: गहलोत ने वसुंधरा राजे को दी चुनौती, बोले- कांग्रेस की 7 गारंटी पर एक बहस करें

Rajasthan Assembly Election: गहलोत ने वसुंधरा राजे को दी चुनौती, बोले- कांग्रेस की 7 गारंटी पर एक बहस करें

नवंबर महीने की 25 तारीख को राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए मतदान किए जाएंगे। चुनाव में मुख्य मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच है। इस चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को घोषित होंगे।

गहलोत vs वसुंधरा।- India TV Hindi Image Source : PTI गहलोत vs वसुंधरा।

राजस्थान में इस महीने होने वाले विधानसभा चुनाव में अब काफी कम समय बचा रह गया है। राज्य के सीएम अशोक गहलोत एक बार फिर से सत्ता बरकरार रखने का दावा कर रहे हैं तो वहीं भाजपा को भी जीत का पूरा विश्वास है। चुनावी तैयारियों के बीच सभी नेता एक दूसरे पर निशाना भी साध रहे हैं। ऐसे समय में अशोक गहलोत ने भाजपा की नेता और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को एक बड़ी चुनौती दे दी है। 

क्या बोले गहलोत?

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने चुनाव से कुछ ही दिनों पहले राज्य की पूर्व सीएम और भाजपा की कद्दावर नेता वसुंधरा राजे को चुनौती दी है। गहलोत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा- "राजस्थान चुनाव 2023 का मुख्य मुद्दा है कांग्रेस पार्टी द्वारा दी जा रही 7 गारंटियां। विपक्षी दल की नेता वसुन्धरा राजे सिंधिया जी को मैं चुनौती देता हूं कि मेरे साथ  कांग्रेस की 7 गारंटी पर एक बहस करें।

क्या है 7 गारंटी?

सीएम अशोक गहलोत ने कांग्रेस पार्टी की ओर से राजस्थान विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जनता के लिए 7 गारंटी लॉन्च की थी। इन गारंटियों में महिलाओं को सालाना 10 हजार रुपए, 2 रुपये प्रति किलो की दर से गोबर खरीदी, 500 रुपए में गैस सिलेंडर, ओल्ड पेंशन स्कीम, बीमा और छात्रों के लिए भी कई बड़े वादों का ऐलान किया गया था। 

चुनाव व परिणाम की तारीख

राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होंगे। वहीं, चुनाव के परिणाम 3 दिसंबर को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम के साथ जारी किए जाएंगे। कांग्रेस अशोक गहलोत के नेतृत्व में ही चुनाव मैदान में उतर रही है तो वहीं, भाजपा ने अब तक किसी को सीएम पद का चेहरा नहीं बनाया है।

ये भी पढ़ें- राजस्थान के इस विधानसभा क्षेत्र में 930 लोगों ने कांग्रेस से दिए इस्तीफे, प्रत्याशी का टिकट कटने से हैं नाराज

ये भी पढ़ें- चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा के काफिले पर पत्थरबाजी, दिखाए काले झंडे