A
Hindi News राजस्थान राजस्थान विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने 58 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की, जानें किसे कहां से मिला टिकट

राजस्थान विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने 58 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की, जानें किसे कहां से मिला टिकट

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से हरी झंडी मिलने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने आज राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 58 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी।

BJP, Rajasthan elections- India TV Hindi Image Source : फाइल भारतीय जनता पार्टी

Rajasthan Assembly Elections: भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 58 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में भी कई विधायकों को फिर से मौका दिया गया है। जयपुर की हवामहल सीट से बालमुकंद आचार्य को टिकट मिला है। हाल ही में इनके खिलाफ सरकार ने एफआईआर दर्ज कराई थी। 

अशोक गहलोत से मुकाबला करेंगे महेंद्र सिंह राठौड़ 

सरदापुरा विधानसभा सीट पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुकाबला महेंद्र सिंह राठौड़ करेंगे। महेंद्र सिंह राठौड़ राजेंद्र राठौड़ के करीबी है , छात्रसंघ से राजनीति कर रहे हैं। वहीं टोंक विधानसभा सीट पर सचिन पायलट के सामने अजीत सिंह मेहता को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। 

गुरुवार को बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की हुई बैठक में इन नामों पर अंतिम मुहर लगी। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्य मौजूद रहे। 

182 प्रत्याशी घोषित कर चुकी है बीजेपी

बीजेपी ने इससे पहले पहली लिस्ट में 83 और दूसरी लिस्ट में 41 उम्‍मीदवारों के नाम घोषित किए थे। तीन लिस्ट में बीजेपी अब कुल 182 प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। राज्य की सभी 200 सीटों के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा जबकि मतगणना तीन दिसंबर को होगी। नामांकन छह नवंबर तक किए जा सकते हैं।