A
Hindi News राजस्थान एंबुलेंस का बीच रास्ते में ही खत्म हुआ पेट्रोल, मरीज की गई जान, VIDEO

एंबुलेंस का बीच रास्ते में ही खत्म हुआ पेट्रोल, मरीज की गई जान, VIDEO

राजस्थान के बांसवाड़ा से स्वास्थ्य सेवाओं का एक बेहद शर्मनाक चेहरा सामने आया है। बांसवाड़ा में मरीज को ले जा रही एक एंबुलेंस का पेट्रोल खत्म हो गया, जिस कारण मरीज की मौत हो गई।

एंबुलेंस में पेट्रोल खत्म होने से मरीज की हुई मौत- India TV Hindi Image Source : ANI एंबुलेंस में पेट्रोल खत्म होने से मरीज की हुई मौत

राजस्थान: राजस्थान के बांसवाड़ा से स्वास्थ्य सेवाओं का एक बेहद शर्मनाक चेहरा सामने आया है। बांसवाड़ा में मरीज को ले जा रही एक एंबुलेंस का पेट्रोल खत्म हो गया, जिस कारण मरीज की एम्बुलेंस में कथित तौर पर मृत्यु हो गई। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

अधिकारियों से जानकरी के मुताबिक मामले में जांच शुरू कर दी गई है। CMHO बांसवाड़ा हीरालाल ताबियार के मुताबिक, 108 एंबुलेंसों को एक प्राइवेट एजेंसी द्वारा संचालित किया जाता है। उन्होंने बाताया कि एजेंसी राज्य सरकार द्वारा अधिकृत है और कंपनी के ऊपर एंबुलेंस के रखरखाव का ज़िम्मा होता है। कहां लापरवाही रही है यह जांच के बाद सामने आएगा।

'यह व्यवस्था की नहीं बल्कि प्रबंधन की असफलता है'

इस बीच राजस्थान सरकार में मंत्री प्रताप सिंह खचरियावास का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि अगर एंबुलेंस में पेट्रोल खत्म हो गया और मरीज़ की मौत हो गई है तो यह व्यवस्था की असफलता नहीं है बल्कि प्रबंधन की असफलता है। उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति इसके ख़िलाफ ज़िम्मेदार हैं उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

अक्टूबर में एमपी के ग्वालियर में पहले भी हो चुका ऐसा केस

इससे पहले अक्टूबर के माह में एमपी के ग्वालियर से एक ऐसा ही मामला सामने आया था। यहां इलाज के लिए मरीज को लेकर जा रही एंबुलेंस का पेट्रोल अस्पताल पहुंचने से पहले ही खत्म हो गया था, जिसके कारण मरीज ने बीच रास्ते में ही दम तोड़ दिया था।