A
Hindi News राजस्थान भरतपुर में दर्दनाक हादसा, तेज आंधी और बारिश से गिरा लेंटर; एक की मौत

भरतपुर में दर्दनाक हादसा, तेज आंधी और बारिश से गिरा लेंटर; एक की मौत

राजस्थान के भरतपुर जिले में एक दर्दनाक हादसा हो गया। भरतपुर जिले के सीकरी थाना क्षेत्र में बीती रात एक अंडर कंस्ट्रक्शन घर का लेंटर गिर गया, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

राजस्थान के भरतपुर जिले में एक दर्दनाक हादसा हो गया। भरतपुर जिले के सीकरी थाना क्षेत्र में बीती रात एक अंडर कंस्ट्रक्शन घर का लेंटर गिर गया। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई जबकि नौ अन्य मजदूर घायल हो गए। थानाधिकारी नरेश शर्मा ने बताया बीती रात बारिश के चलते एक निर्माणाधीन भवन का लेंटर गिर गया। लेंटर के नीचे दबने से एक मजदूर की मौत हो गई जबकि नौ अन्य मजदूर घायल हो गए। 

तेज आंधी और बारिश के कारण जमाीन में धंसी बल्लियां
पुलिस अधिकारी ने बताया कि पहाड़ी मार्ग पर मदरसा के पास निर्माणाधीन एक अस्पताल का काम चल रहा था। अचानक तेज आंधी और बारिश के कारण लेंटर के नीचे लगी बल्लियां जमीन में धंस गई और लेंटर गिर गया। उन्होंने बताया कि लेंटर के नीचे दबे सभी मजदूरों को निकालकर अस्पताल ले जाया गया, लेकिन हादसे में वीर सिंह जाटव (20) की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। 

'ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज'
पुलिस अधिकारी ने कहा कि चार अन्य मजदूरों अजरू, कामिस, रीतू और धर्म सिंह को उपचार के लिये स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां से उन्हें अलवर रेफर किया गया है। शर्मा ने बताया कि पांच मजदूरों इरफान, जमशेद, रमन, भाग सिंह, और कन्हैया को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। इस संबंध में ठेकेदार के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 288, 304 (ए) के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।