A
Hindi News राजस्थान राजस्थान में 10 नए चेहरे कैबिनेट में हो सकते हैं शामिल, 5 पुराने मंत्रियों को बदला जाएगा: सूत्र

राजस्थान में 10 नए चेहरे कैबिनेट में हो सकते हैं शामिल, 5 पुराने मंत्रियों को बदला जाएगा: सूत्र

राजस्थान में सत्ता और संगठन में बड़ा बदलाव हो सकता है। कांग्रेस महासचिव व पार्टी के राजस्थान प्रभारी अजय माकन ने मीडिया से बात करते हुए यह संकेत दिया है। अजय माकन ने कहा कि रायशुमारी के दौरान कई मंत्रियों ने संगठन में जाने की  इच्छा जताई है। 

राजस्थान में 10 नए चेहरे कैबिनेट में हो सकते हैं शामिल, 5 पुरान मंत्रियों को बदला जाएगा: सूत्र- India TV Hindi Image Source : FILE राजस्थान में 10 नए चेहरे कैबिनेट में हो सकते हैं शामिल, 5 पुरान मंत्रियों को बदला जाएगा: सूत्र

जयपुर: राजस्थान में सत्ता और संगठन में बड़ा बदलाव हो सकता है। कांग्रेस महासचिव व पार्टी के राजस्थान प्रभारी अजय माकन ने मीडिया से बात करते हुए यह संकेत दिया है। अजय माकन ने कहा कि रायशुमारी के दौरान कई मंत्रियों ने संगठन में जाने की  इच्छा जताई है। अजय माकन तीन दिनों की रायशुमारी की रिपोर्ट दिल्ली में हाईकमान को सौंपेंगे।वहीं सूत्रों के मुताबिक कैबिनेट में 10 नए चेहरे शामिल हो सकते हैं जबकि 5 पुराने मंत्रियों को बदला जा सकता है और 5 नए मंत्री बनाए जा सकते हैं। 

अजय माकन ने कांग्रेस व समर्थक विधायकों से फीडबैक लेने का काम बृहस्पतिवार को पूरा कर लिया। अब वे अपनी रिपोर्ट आज नई दिल्ली में पार्टी आलाकमान को सौंपेंगे। पार्टी सूत्रों ने बताया कि विधायकों से चर्चा के तहत माकन ने दूसरे दिन बृहस्पतिवार को 49 विधायकों से आमने-सामने, एक-एक कर चर्चा की। माकन बुधवार को पहले दिन 66 विधायकों से मिले थे और दो दिन में उन्होंने कुल मिलाकर 115 विधायकों से चर्चा की। 

सूत्रों के अनुसार, माकन ने सरकार व संगठन के कामकाज, प्रस्तावित मंत्रिमंडल फेरबदल व पार्टी के संगठन में जिला व ब्लॉक स्तर की नियुक्तियों के लिए उनकी राय ली। माकन अब अपनी रिपोर्ट पार्टी आलाकमान को सौंपेंगे। पार्टी सूत्रों ने कहा कि शुक्रवार को गहलोत की ओर से पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी सदस्यों के लिए दिन में भोज का आयोजन किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि राज्य की अशोक गहलोत सरकार दिसंबर 2018 में सत्ता में आई और अपना लगभग आधा कार्यकाल पूरा कर चुकी है। राजस्थान की 200 सदस्यों वाली विधानसभा में कांग्रेस के 106 विधायक हैं। इसके अलावा 13 निर्दलीय विधायकों का उसे समर्थन प्राप्त है।