A
Hindi News राजस्थान राजस्थान में कोरोना वायरस के 131 नए मामले, लेकिन रिकवरी रेट 75% से भी ऊपर

राजस्थान में कोरोना वायरस के 131 नए मामले, लेकिन रिकवरी रेट 75% से भी ऊपर

राजस्थान में कोरोना वायरस को हराकर ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है जिस वजह से राज्य में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट 75.25 प्रतिशत हो गया है। रविवार को ही राज्य में 94 लोग पूरी तरह से रिकवर हो चुके हैं और राज्य में अबतक कुल 9431 लोग कोरोना वायरस से ठीक हो चुके हैं।

<p>Rajasthan Coronavirus cases deaths cured cases and...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Rajasthan Coronavirus cases deaths cured cases and recovery rate

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस के नए मामले लगातार आ रहे हैं लेकिन अब नए मामलों के आने की गति उतनी ज्यादा नहीं है। राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक रविवार को राजस्थान में कोरोना वायरस के 131 नए मामले दर्ज किए गए हैं और राज्य में अबतक कुल मामलों का आंकड़ा बढ़कर 12532 तक पहुंच गया है। हालांकि इसमें एक्टिव मामलों का आंकड़ा सिर्फ 2815 ही है। राज्य में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले जयपुर, जोधपुर, भरतपुर, पाली, उदयपुर, नौगर और कोटा में मिले हैं।

हालांकि राजस्थान में कोरोना वायरस को हराकर ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है जिस वजह से राज्य में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट 75.25 प्रतिशत हो गया है। रविवार को ही राज्य में 94 लोग पूरी तरह से रिकवर हो चुके हैं और राज्य में अबतक कुल 9431 लोग कोरोना वायरस से ठीक हो चुके हैं। रिकवर हो चुके 9431 लोगों में 9059 लोग ऐसे हैं जिनको अस्पताल से छुट्टी भी मिल गई है। रविवार को ही 114 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिली है।

राजस्थान में रविवार को कोरोना वायरस की वजह से 4 लोगों की जान भी गई है और राज्य में अबतक यह वायरस कुल 286 लोगों की मौत का कारण बन चुका है। राजस्थान में कोरोना वायरस का डेथ रेट सिर्फ 2.28 प्रतिशत है। राज्य में कोरोना वायरस मरीजों की पहचान के लिए टेस्टिंग को बढ़ाया गया है और अबतक राज्य में लगभग 5.85 लाख टेस्ट हो चुके हैं।