A
Hindi News राजस्थान इस नेता ने पांच साल तक राजस्थान विधानसभा चलाई, लेकिन इस बार हो गए आउट

इस नेता ने पांच साल तक राजस्थान विधानसभा चलाई, लेकिन इस बार हो गए आउट

राजस्थान के चुनाव परिणाम आने के बाद यह साफ़ हो गया है कि अशोक गहलोत अब पूर्व मुख्यमंत्री बनने वाले हैं और उन्हें अब विपक्ष में बैठना होगा।

सीपी जोशी हार गए चुनाव - India TV Hindi Image Source : INDIA TV सीपी जोशी हार गए चुनाव

जयपुर: राजस्थान के विधानसभा चुनावों के परिणाम बेहद ही चौंकाने वाले आए। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जहां रिवाज बदलकर फिर से वापसी के दावे कर रहे थे, वह अब इस्तीफा देने की तैयारी कर रहे हैं। रुझानों में भारतीय जनता पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिलता हुआ दिख रहा है। शाम 4:30 बजे तक बीजेपी 49 सीटों पर जीत चुकी थी और 66 सीटों पर आगे चल रही थी। वहीं कांग्रेस केवल 23 सीटों पर विजय और 46 सीटों पर बढ़त बनाए हुई थी।

नाथद्वारा से हार गए सीपी जोशी 

इन चुनावों में सबसे चौंकाने वाला परिणाम नाथद्वारा विधानसभा सीट से देखने को मिला। यहां से कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को मैदान में उतारा था। इन्होंने पूरे पांच साल तक राज्य की विधानसभा चलाई थी। वहीं भारतीय जनता पार्टी ने यहां से विश्वराज सिंह मेवाड़ को अपना उम्मीदवार बनाया था। उम्मीद की जा रही थी कि जिस शख्स ने पांच साल तक विधानसभा को संभाला हो वह अपनी सीट तो संभाल ही लेगा, लेकिन ऐसा हुआ ही नहीं।

महाराणा प्रताप के वशंज ने दी मात 

सीपी जोशी बीजेपी के उम्मीदवार से 7504 वोटों से हार गए। बीजेपी के उम्मीदवार विश्वराज सिंह को जहां 94950 वोट मिले तो सीपी जोशी केवल 87446 वोट ही जुटा सके। वहीं इस सीट पर तीसरे नंबर पर नोटा रहा, जिसे 2163 वोट मिले। यहां से कुल पांच प्रत्याशी थे, जिसमें से तीन तो नोटा से भी कम वोट पा सके। बता दें कि राज्य में 199 सीटों पर चुनाव हुआ था और आज इसका परिणाम आया है, जिसमें बीजेपी की सरकार बनती हुई दिख रही है।