A
Hindi News राजस्थान राजस्थान: मारपीट के डर से बुजुर्ग ने थाना प्रभारी से लगाई न्याय की गुहार, पगड़ी उतारकर सामने रखी, देखें VIDEO

राजस्थान: मारपीट के डर से बुजुर्ग ने थाना प्रभारी से लगाई न्याय की गुहार, पगड़ी उतारकर सामने रखी, देखें VIDEO

राजस्थान में एक बुजुर्ग को जब न्याय नहीं मिला तो उसने थाना प्रभारी के सामने अपनी पगड़ी रख दी और न्याय की गुहार लगाई। इसके बाद थाना प्रभारी का दिल पसीज गया और उन्होंने फौरन कार्रवाई की।

Rajasthan- India TV Hindi Image Source : INDIA TV बुजुर्ग ने थाना प्रभारी से लगाई न्याय की गुहार

भीलवाड़ा: राजस्थान के भीलवाड़ा से एक बुजुर्ग शख्स का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में बुजुर्ग अपनी पगड़ी को एक थानेदार के सामने रख देते हैं और उनसे न्याय की गुहार लगाते हैं। ये वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। 

क्या है पूरा मामला?

भीलवाड़ा जिले के काछोला थाना प्रभारी के सामने मारपीट के मामले में कार्रवाई को लेकर एक बुजुर्ग ने न्याय की गुहार लगाई है। काछोला थाना क्षेत्र के राजगढ़ क्षेत्र में एक बुजुर्ग उदय लाल गुर्जर के घर गांव के ही लोग लकड़ी डंडे लेकर रोजाना घर के बाहर चक्कर लगाते हैं। इसी डर से बुजुर्ग ने पूर्व में काछोला थाने में मुकदमा दर्ज करवाया लेकिन मुकदमे पर अभी तक कार्रवाई नहीं होने के कारण पीड़ित ने काछोला थाना प्रभारी के सामने अपने सिर पर रखी पगड़ी रख दी और न्याय की गुहार लगाई।

काछोला थाना क्षेत्र में रहने वाले बुजुर्ग उदय लाल गुर्जर के साथ बागपुरा गांव के रिश्तेदारों ने पूर्व में मारपीट की थी, जिसका मुकदमा बुजुर्ग उदयलाल ने काछोला थाने में दर्ज करवाया था। यहां मुकदमा दर्ज करवाने के बाद बुजुर्ग के साथ मारपीट करने वाले लोग अभी भी घर के बाहर लाठी डंडा लेकर आते हैं और हमेशा धमकी देते हैं। इस मामले मे अब तक काछोला पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं करने के कारण बुजुर्ग अपने परिवार के साथ काछोला थाने पहुंचा और कार्यवाहक थाना प्रभारी इंद्राज मीणा के सामने पगड़ी रखकर न्याय की गुहार लगाई।

वहीं इस मामले में काछोला के कार्यवाहक थाना प्रभारी इंद्राज मीणा ने कहा कि पीड़ित के परिजनों ने थाने में पहुंचकर मामले में कार्रवाई की मांग की है। हम इस मामले की जांच करवा रहे हैं ओर कठोर कार्रवाई कर पीड़ित को राहत देने का काम किया जाएगा। जिन पांच लोगों के खिलाफ उन्होंने मुकदमा दर्ज करवाया है, उनको अभी गिरफ्तार कर लिया है और आज शाम तक न्यायालय में पेश किया जाएगा। 

थाना प्रभारी ने कहा कि बुजुर्ग ने मेरे सामने पगड़ी रखकर न्याय की गुहार लगाई थी लेकिन मैंने उन्हें फौरन कार्रवाई का आश्वासन दिया और उनका सम्मान उन्हें वापस देते हुए उनकी पगड़ी उनके सिर पर रखी। (इनपुट: सोमदत्त त्रिपाठी)