A
Hindi News राजस्थान CM भजन लाल ने किया ऐलान, 22 जनवरी को राजस्थान में भी आधे दिन का होगा अवकाश

CM भजन लाल ने किया ऐलान, 22 जनवरी को राजस्थान में भी आधे दिन का होगा अवकाश

राजस्थान की भजन लाल सरकार ने 22 जनवरी को आधे दिन के अवकाश की घोषणा की है। गुरुवार को विधायक दल की बैठक में उन्होंने इस बात का ऐलान किया है। वहीं सोशल मीडियो प्लेटफार्म एक्स पर भी उन्होंने इस बात की जानकारी दी।

राजस्थान में भी 22 जनवरी को आधे दिन का होगा अवकाश।- India TV Hindi Image Source : PTI राजस्थान में भी 22 जनवरी को आधे दिन का होगा अवकाश।

जयपुर: राजस्थान विधानसभा सत्र से पहले गुरुवार की रात को भाजपा विधायक दल की बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने संबोधित किया। भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित विधायक दल की इस बैठक में मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देजनर 22 जनवरी को राजस्थान में आधे दिन की छुट्‌टी की घोषणा की। सीएम भजन लाल शर्मा ने एक्स पर इसकी जानकारी दी। बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या में बन रहे राम मंदिर में राम लला के प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया जा रहा है। ऐसे में देश के कई राज्यों में अवकाश की घोषणा की गई है।

सीएम ने एक्स पर दी जानकारी

सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट कर सीएम ने इसकी जानकारी दी है। एक्स पर किए गए पोस्ट में सीएम भजन लाल शर्मा ने लिखा है कि 'म्हारौ राजस्थान है तैयार, अयोध्या लौट रहे रघुनंदन प्रभु श्री राम! आज विधायक दल की बैठक में ऐतिहासिक तिथि दिनांक 22 जनवरी 2024 को श्री अयोध्‍या धाम में सनातन आस्था के अवलंब प्रभु श्री राम के भव्य मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के पुनीत उपलक्ष्य पर राजस्थान में आधे दिन का अवकाश घोषित करने का निर्णय लिया गया है। प्रिय राम भक्तों को हार्दिक बधाई! जय श्री राम!'

विधायक दल की बैठक में लिया निर्णय

बता दें कि विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी और अन्य उप मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा समेत मंत्रिमंडल के सदस्य और विधायक मौजूद रहे। सूत्रों के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे बैठक में मौजूद नहीं थी। बैठक के बाद मंत्री सुरेश रावत ने संवाददाताओं को बताया कि मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा है कि राज्य में 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी रहेगी। वहीं, असम और ओडिशा की सरकारों ने भी 22 जनवरी को आधे-आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है।

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

"6 दिसंबर को जब ढांचा ढह रहा था, उस दिन लगा था कि..," राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र बड़ा बयान

जयपुर के नामी होटल में तेंदुआ घुसने से मचा हड़कंप, रूम में मचाया उपद्रव, देखें- Video