A
Hindi News राजस्थान जिसे बंगाल की अंजलि समझ रहा था शख्स, निकली पाकिस्तानी एजेंट, हनीट्रैप में फंसा व्यक्ति गिरफ्तार

जिसे बंगाल की अंजलि समझ रहा था शख्स, निकली पाकिस्तानी एजेंट, हनीट्रैप में फंसा व्यक्ति गिरफ्तार

राजस्थान सीआईडी इंटेलिजेंस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। इंटेलिजेंस एजेंसियों ने राजस्थान से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों के लिए काम करने वाले एक व्यक्ति को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया।

Ravi Meena, honeytrapped by Pak agent, arrested- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Ravi Meena, honey-trapped by Pak agent, arrested

Highlights

  • सीआईडी इंटेलिजेंस शख्स को किया गिरफ्तार
  • पाक खुफिया एजेंसियों को दे रहा था जानकारी
  • राजस्थान के रवि मीणा के रूप में हुई पहचान

राजस्थान सीआईडी इंटेलिजेंस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। इंटेलिजेंस एजेंसियों ने राजस्थान से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों के लिए काम करने वाले एक व्यक्ति को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों के अनुसार, रवि मीणा के रूप में पहचाने जाने वाला व्यक्ति पाकिस्तान में हैंडलर्स के संपर्क में था, जब वह दिल्ली में सेना भवन में तैनात था।

दिल्ली में सेना भवन में था तैनात
सीआईडी इंटेलिजेंस की टीम ने पाकिस्तान के लिए जासूसी करते एमटीएस रवि मीणा को गिरफ्तार किया है। जानकारी मिली है कि रवि मीणा दिल्ली में सेना भवन में तैनात रहकर पाकिस्तानी हैंडलर्स के संपर्क में था। वह पाक एजेंटों के हनीट्रेप में फंस गया था। इंटेलिजेंस को पता चला कि रवि मीणा पाक महिला एजेंट के संपर्क में था। गिरफ्तारी के बाद IB और CID मिलिट्री इन्टेलीजेंस की टीमें आरोपी जासूस से संयुक्त पूछताछ कर रही हैं।

खुफिया एजेंसियां कर रहीं सघन जांच
आरोपी रवि मीणा मूल रूप से करौली ज़िले का रहने वाला है। जासूसी के आरोप में गिरफ्तार रवि के बैंक खातों सहित एजेंसियां अन्य जगह पड़ताल में जुटी हैं। मीना पर पाकिस्तानी एजेंटों को सैन्य खुफिया जानकारी मुहैया कराने का आरोप है। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और एजेंसियां जांच आगे बढ़ा रही हैं।

महिला एजेंट ने खुद को बताया बंगाल की अंजलि
डीजी महानिदेशक पुलिस इन्टेलिजेंस उमेश मिश्रा ने बताया कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों द्वारा की जा रही जासूसी गतिविधियों पर लगातार सीआईडी इंटेलिजेंस  नजर रख रही थी। इसी दौरान दिल्ली के सेना भवन में तैनात करौली निवासी एमटीएस रवि प्रकाश मीणा के सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तानी खुफिया हैंडलर्स के संपर्क में होने की बात पता चली। जब रवि से पूछताछ की गई तो सामने आया कि आरोपी रवि प्रकाश मीणा फेसबुक के जरिए महिला पाक एजेंट के संपर्क में था। पाक महिला एजेंट ने खुद को पश्चिम बंगाल निवासी अंजलि तिवारी बताया था। महिला ने खुद को सेना में कार्यरत बताते हुए हनीट्रैप में फंसाया और सोशल मीडिया पर जानकारी हासिल की।