A
Hindi News राजस्थान Rajasthan News: राजस्‍थान में पकड़ी गई 4.7 किलो हेरोइन, 2 गिरफ्तार

Rajasthan News: राजस्‍थान में पकड़ी गई 4.7 किलो हेरोइन, 2 गिरफ्तार

Rajasthan News: SP आनंद शर्मा ने बताया कि खुफिया सूचना पर पुलिस, BSF और CID-BI की संयुक्त टीम ने इंटरनेशनल बार्डर के पास पाकिस्तानी तस्करों द्वारा फेंके गए 5 पैकेटों में 4.730 किलो हेरोइन बरामद की है।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Representational Image

Highlights

  • पाकिस्तानी तस्करों ने फेंके पैकेट
  • 5 पैकेटों में 4.730 किलो हेरोइन बरामद
  • BSF और CID-BI की संयुक्त टीम ने पकड़े हेरोइन

Rajasthan News: राजस्थान के गंगानगर जिले में भारत-पाक सीमा के पास 4.730 किलो हेरोइन के पांच पैकेट बरामद किए गए। पुलिस के अनुसार यह पैकेट सीमा पार पाकिस्तान की ओर से फेंके गए थे । पुलिस ने हेरोइन की यह खेप लेने आए पंजाब के दो युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।
 
पाकिस्तानी तस्करों ने फेंके पैकेट

जिला पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि खुफिया सूचना पर पुलिस, BSF और CID-BI की संयुक्त टीम ने इंटरनेशनल बार्डर के पास पाकिस्तानी तस्करों द्वारा फेंके गए 5 पैकेटों में 4.730 किलो हेरोइन बरामद की है। शर्मा ने बताया कि भारत-पाकिस्तान सीमा के पास करणपुर थाना क्षेत्र के गांव एक एक्स के एक खेत में अज्ञात तस्करों द्वारा सीमा पार से हेरोइन के पांच पैकेट फेंके गए थे।उन्होंने बताया कि खुफिया सूचना पर संयुक्त टीम ने मंगलवार देर रात ये पैकेट जब्त कर लिए, जिनका कुल कुल वजन 4.730 किलो है। वहीं नशे की यह खेप लेने आए पंजाब के दो तस्करों को टीम ने हिंदुमलकोट क्षेत्र में दबोच लिया।

BSF ने चलाई गोली

उन्होंने बताया कि हेरोइन लेने आए पंजाब के बूटा सिंह (38) व बलबीर उर्फ बीरा (35) का टीम ने पीछा किया और हिंदुमलकोट थाना क्षेत्र में कार समेत दबोच लिया। उन्होंने बताया कि इस कार्रवाई में BSF ने 5 राउंड गोली भी चलायी। फिलहाल 8 थानों की टीम समूचे इलाके को छान रही है। पश्चिमी राजस्थान के और पाकिस्तान से सटी इंटरनेशनल बार्डर पार से हेरोइन तस्करी कोई नई बात नहीं है, लेकिन जिस मात्रा में हेरोइन मिल रही है, उससे सुरक्षा पर कई सवाल खड़े हो रहे है।

पिछले दिनों भी पकड़ी गई थी हेरोइन

कुछ दिनों पहले राजस्थान में BSF, SOG और बाड़मेर पुलिस ने साझा अभियान में बाड़मेर जिले के पांचला गांव के पास से 14 किलो हेरोइन बरामद की। बरामद हेरोइन की इंटरनेशनल मार्केट में कीमत करीब 35 करोड़ रुपये बताई गई थी। इसकी जानकारी बीएसएफ गुजरात फ्रंटियर के पीआरओ ने दी थी। राजस्थान में जोधपुर संभाग के पश्चिमी राजस्थान के सीमावर्ती बाड़मेर जिले में हेरोइन तस्करी की लगातार वारदात सामने आ रही थी। इसी कड़ी में SOG की टीम हेरोइन तस्कर को मौका तस्दीक के लिए ले जाते समय सरहदी इलाके में झाड़ियों में एक पैकेट दिखाई दिया, जिसकी जांच करने पर उसमें हेरोइन पाया गया था। जिसका कुल वजन 14 किलो 740 ग्राम था।